Advertisement

मैं जय श्रीराम बोलकर कोलकाता जा रहा हूं, ममता में हिम्मत हो तो अरेस्ट कर लें: अमित शाह

पश्चिम बंगाल की जॉयनगर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने पहुंचे भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की...
मैं जय श्रीराम बोलकर कोलकाता जा रहा हूं, ममता में हिम्मत हो तो अरेस्ट कर लें: अमित शाह

पश्चिम बंगाल की जॉयनगर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने पहुंचे भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान अमित शाह ने मंच से जय श्रीराम के नारे लगाए। उन्होंने कहा कि इस रैली से वह कलकत्ता जा रहे हैं, ममता दीदी में हिम्मत है तो उन्हें अरेस्ट करके दिखाएं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शाह ने कहा, "ममता दीदी कहती हैं कि बंगाल में जय श्रीराम नहीं बोल सकते। मैं इस मंच से जय श्रीराम बोल रहा हूं और यहां से कोलकाता जाने वाला हूं। ममता दीदी हिम्मत हो तो गिरफ्तार कर लेना।''

गौरतलब है कि शाह की बंगाल में आज तीन रैलियां होनी थीं। लेकिन ममता सरकार ने अमित शाह को जाधवपुर में रैली करने की अनुमति नहीं दी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पश्चिम बंगाल में तीन रैलियां थीं। उन्हें जाधवपुर में भी रैली के लिए जाना था। यह सीट से ममता बनर्जी के भतीजे की सीट है इसलिए उन्होंने भाजपा की रैली की अनुमति रद्द कर दी। उन्होंने कहा कि बोलने दो या न बोलने दो। बंगाल की जनता तय कर बैठी है लोकसभा चुनाव में टीएमसी को हराकर रहना है।

हताशा में बीजेपी नेताओं की रैलियां रोक रही हैं ममता बनर्जी: जावड़ेकर

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आम चुनावों में अपनी आसन्न हार को देखते हुए प्रमुख नेताओं की रैलियों को रोकने और हेलीकाप्टर नहीं उतरने देने जैसी तानाशाहीपूर्ण कार्य कर रही हैं।  जावड़ेकर ने कहा कि चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए । 

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री जावड़ेकर ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘आज अमित शाह की जाधवपुर में रैली थी, हमने उसकी अनुमति के लिए 4-5 दिन पहले आवेदन किया था। पहले वो स्थानीय प्रशासन कह रहे थे कि अनुमति मिल जाएगी। लेकिन कल रात 8.30 बजे बताया की अब अनुमति नहीं देंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ बिना किसी वजह के रैली को अनुमति नहीं दी गई। हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति देने से भी इनकार कर दिया गया। ये लोकतंत्र की हत्या है। चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।’’ 

जावड़ेकर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तानाशाही चल रही है और चुनाव में यदि प्रमुख नेताओं की रैलियां नहीं करने देंगे तो इसका क्या अर्थ रह जायेगा। उन्होंने कहा, ‘‘पीएम की रैली हो, हमारे पार्टी अध्यक्ष का दौरा रोकना हो, अन्य नेताओं को राज्य में नहीं आने देने की बात हो... ऐसी घटनाएं देखने को मिली है। कुछ नेताओं को कोलकता में रोकना, किसी को गिरफ्तार करना..ये क्या है ।’’ भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि यह तानाशाही है, लोकतंत्र की हत्या है, यह चुनाव आयोग को एक मूक प्रेक्षक बनाने की साजिश है।

विरोध प्रदर्शन करेगी भाजपा

भाजपा नेता अनिल बलूनी ने बताया कि पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी और निर्वाचन आयोग का दरवाजा भी खटखटाएगी। उन्होंने कहा कि शाह की रैली सोमवार को जाधवपुर में होनी थी, जहां लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है। राज्य प्रशासन ने इसकी अनुमति देने से अंतिम मिनट पर इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव आयोग राज्य में इस तरह की घटनाओं और तृणमूल द्वारा किए जा रहे हिंसा के इस्तेमाल का केवल मूल दर्शक बन गया है।’’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad