Advertisement

प्रणय राॅय पर छापे: केजरीवाल और ममता के अलावा अधिकांश नेताओं ने साधी चुप्पी

एनडीटीवी के प्रमोटर प्रणय रॉय पर हुई सीबीआई की कार्रवाई को लेकर कुछ नेताओं के बयान आए हैं। वहीं कुछ नेताओं ने चुप्पी साध ली है। जहां मीडिया जगत में इस कार्रवाई को दुर्भावनापूर्ण हमला माना जा रहा है, वहीं राजनीतिक हलकों में भी कुछ नेता प्रणय रॉय और एनडीटीवी के समर्थन में उतर आए हैं। लेकिन कई बड़े नेता जो अक्सर अलग-अलग मसलों पर ट्वीट करते रहते हैं उनका यहां मौन रहना समझ से परे है।
प्रणय राॅय पर छापे: केजरीवाल और ममता के अलावा अधिकांश नेताओं ने साधी चुप्पी

विपक्षी दलों की ओर से आ रही प्रतिक्रियाओं में कहा जा रहा है कि सरकार बदले की भावना से मीडिया को दबाना चाह रही है। वहीं भाजपा नेताओं द्वारा सरकार पर लग रहे इन आरोपों को नकारा जा रहा है।

इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “हम डॉ रॉय और एन डी टी वी समूह पर हमलों की निंदा करते हैं। स्वतंत्र और विरोधी आवाजों को चुप कराने का यह प्रयास है।”

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इस कार्रवाई की निंदा करते हुए लिखा, “मोदी सरकार का यह कदम मीडिया की स्वतंत्रता पर सदा हुआ प्रहार है। इसकी जितनी निंदा की जाये उतनी कम है। एनडीटीवी सबसे पुराना विश्वसनीय चेनल है जिसमें कि आज इलेक्ट्रोनिक मीडिया के सफलतम मीडिया लीडर्स को ट्रेन किया है”।

 

दिग्विजय ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, “एक ही ऐसा चेनेल था जिस पर विश्वास किया जा सकता था। अब छापे के द्वारा उसका मुँह भी बंद करने का प्रयास है। मैं इसकी घोर निंदा करता हूँ।”

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि डाक्टर प्रणव राय के घर पर सीबीआई छापे की खबर से हैरान हूं। वह एक सम्मानित और अच्छी छवि वाले व्यक्ति हैं। 


भाजपा ने  कार्रवाई को बताया सही

वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस कार्रवाई को उचित ठहराया। स्वामी ने ट्वीट कर कहा, “अब एनडीटीवी को लेकर दुखी हो रहे लोग सरकार के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं कि हमारी सरकार पूछताछ के लिए श्री और श्रीमती रॉय को गिरफ्तार ना करें !! आज ऐसा है हमारा समाज!”

वहीं केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि सरकार किसी मामले में दखल नहीं देती है, सीबीआइ को कुछ जानकारी मिली होगी इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया है। कानून अपना काम रहा है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad