Advertisement

चुनावी राज्य कर्नाटक में सोनिया गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- पार्टी के लोग खुलेआम देते हैं धमकी, क्या ऐसे ही काम करता है लोकतंत्र

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि...
चुनावी राज्य कर्नाटक में सोनिया गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- पार्टी के लोग खुलेआम देते हैं धमकी, क्या ऐसे ही काम करता है लोकतंत्र

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि सत्तारूढ़ दल की लूट, झूठ, अहंकार और लूट से छुटकारा पाये बिना भारत प्रगति नहीं कर सकता। बीजेपी के लोग किसी भी सवाल का जवाब नहीं देते. उन्हें लगता है कि लोकतांत्रिक सिद्धांत उनकी जेब में हैं। क्या लोकतंत्र ऐसे ही काम करता है ?

2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव की लड़ाई में पहली बार प्रवेश करते हुए, सोनिया ने यह भी कहा कि उनके बेटे राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा नफरत फैलाने वालों के खिलाफ थी। "यही कारण था कि राहुल गांधी के 4,000 किलोमीटर के मार्च में लाखों लोग शामिल हुए"। हुबली, कर्नाटक: नफरत फैलाने वाला सिर्फ एक काम करने वालों के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई। ऐसे लोग कभी भी कर्नाटक का विकास नहीं कर सकते। भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी बौखला गई है।

सोनिया गांधी ने चुनावी राज्य कर्नाटक में अपनी पहली सार्वजनिक रैली में कहा, भाजपा सरकार की लूट, झूठ, अहंकार और नफरत से बने इस तरह के माहौल से छुटकारा पाए बिना न तो कर्नाटक आगे बढ़ सकता है और न ही देश तरक्की कर सकता है। ये लोग खुलेआम धमकी देते हैं जैसे अगर बीजेपी चुनाव हार गई तो कर्नाटक को पीएम मोदी का आशीर्वाद नहीं मिलेगा। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि कर्नाटक के लोग इतने कायर और लालची नहीं हैं। उन्होंने कहा, "इस (भाजपा) सरकार के 'काले शासन' के खिलाफ हमारी आवाज को मजबूत करना सभी की जिम्मेदारी है।"

मंच पर उनके साथ कांग्रेस अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार थे, जिन्होंने हाल ही में टिकट नहीं मिलने पर भाजपा छोड़ दी और पार्टी में शामिल हो गए।

पार्टी ने छह बार के विधायक शेट्टार को हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है, जहां से उन्होंने 2018 में पिछला विधानसभा चुनाव जीता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad