Advertisement

भाजपा सरकार के लाए गए जनविरोधी कानूनों को निरस्त करेगा भारतीय गठबंधन: शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को यहां कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आती है तो वह आतंकवाद...
भाजपा सरकार के लाए गए जनविरोधी कानूनों को निरस्त करेगा भारतीय गठबंधन: शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को यहां कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आती है तो वह आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए में किए गए संशोधनों और शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए बनाए गए कानून में धर्म के संदर्भों को निरस्त करेगी।

उन्होंने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम का हवाला देते हुए कहा कि ऐसे कानून की कोई जरूरत नहीं है जो किसी व्यक्ति को अपनी बेगुनाही साबित करने का मौका भी न दे। उन्होंने कहा कि "हथियार बनाए गए" कानूनों की वजह से कई लोग लंबे समय से जेल में हैं।

थरूर ने कहा कि कांग्रेस चुनावों में भाजपा से काफी आगे दिख रही है और वह उन जगहों पर सीटें हासिल कर रही है जहां 2019 के लोकसभा चुनावों में उसे कम सीटें मिली थीं। दूसरी ओर, भाजपा उन राज्यों में पिछड़ रही है जहां उसने क्लीन स्वीप किया था।

उन्होंने हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक और तेलंगाना का हवाला दिया। थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों पर भी आपत्ति जताते हुए कहा कि वह लोगों को भड़का रहे हैं। कांग्रेस द्वारा आरक्षण खत्म करने के भाजपा के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में ऐसा कुछ नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad