Advertisement

मोदी सरकार में महंगाई ने लोगों की छीन ली कमाई लोगों के लिए अपना घर चलाना हुआ मुश्किल: खड़गे

कांग्रेस ने मंगलवार को महंगाई के मुद्दे पर केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि महंगाई के कारण लोगों...
मोदी सरकार में महंगाई ने लोगों की छीन ली कमाई लोगों के लिए अपना घर चलाना हुआ मुश्किल: खड़गे

कांग्रेस ने मंगलवार को महंगाई के मुद्दे पर केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि महंगाई के कारण लोगों के लिए अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है और 47 प्रतिशत लोगों ने अपनी जीवन बीमा पॉलिसियां वापस कर दी हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में इस आशय की मीडिया रिपोर्टों का हवाला दिया और कहा कि मोदी सरकार की "मुनाफाखोरी" नीति के कारण एक आम परिवार के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा, "लूट की कोई सीमा नहीं है, महंगाई ने जीवन बीमा छीन लिया है।" कांग्रेस प्रमुख ने अपने पोस्ट में कहा "जानलेवा महंगाई का नतीजा यह है कि लोग जरूरी जीवन बीमा भी सरेंडर करने को मजबूर हो गए हैं। पिछले 5 साल में 47 फीसदी लोगों ने अपनी जीवन बीमा पॉलिसी वापस कर दी है। अगर जनता की जेब का यही हाल है तब किसी को इस 'अमृत काल' की आवश्यकता नहीं है।"

कांग्रेस महासचिव संचार, जयराम रमेश ने भी कहा कि महंगाई नियंत्रण से बाहर हो गई है और भोजन से लेकर शिक्षा और स्वास्थ्य तक हर चीज पर खर्च बढ़ने से देश की जनता परेशान है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, दवाओं से लेकर शिक्षा तक सब कुछ महंगा हो गया है।

रमेश ने आरोप लगाया, "महंगाई से आम और गरीब लोग सबसे ज्यादा परेशान हैं, क्योंकि उनकी आय नहीं बढ़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी के शासनकाल में केवल उनके कुछ पूंजीपति मित्रों की संपत्ति बढ़ रही है।" कांग्रेस आरोप लगाती रही है कि मोदी सरकार के तहत आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad