Advertisement

जांच एजेंसियां उच्चतम न्यायालय को ‘गुमराह’ कर रही हैं: संजय सिंह का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर उच्चतम न्यायालय को ‘गुमराह’ करने का आरोप लगाया और...
जांच एजेंसियां उच्चतम न्यायालय को ‘गुमराह’ कर रही हैं: संजय सिंह का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर उच्चतम न्यायालय को ‘गुमराह’ करने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सोमवार को संसद परिसर में इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगा।

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निचली अदालत द्वारा जमानत दिए जाने के बावजूद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उच्च न्यायालय से हस्तक्षेप की मांग की और उनकी जमानत पर रोक लगवा ली।

उन्होंने दावा किया कि जब बाद में मुख्यमंत्री केजरीवाल को उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने वाली थी तो केंद्र सरकार ने उन्हें केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार करवा दिया।

सिंह ने कहा कि यह ‘जांच एजेंसियों का घोर दुरुपयोग’ है। उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई दोनों के पास अरविंद केजरीवाल और पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

संजय सिंह के इस दावे पर किसी भी जांच एजेंसी ने तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। सिंह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सोमवार को संसद में एजेंसियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर शनिवार को ‘इंडिया’ के नेताओं ने ‘जांच एजेंसियों के दुरुपयोग’ के मुद्दे पर बैठक की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad