Advertisement

चीन से आयात बढ़ने पर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज, 'जुमला फॉर इंडिया, जॉब्स फॉर चाइना'

बजट सत्र के दौरान बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान से...
चीन से आयात बढ़ने पर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज, 'जुमला फॉर इंडिया, जॉब्स फॉर चाइना'

बजट सत्र के दौरान बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान से ही कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया और उसका सिलसिला अभी भी जारी है। राहुल गांधी ने अब एक ट्वीट कर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए तंज कसा है।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा कि भारत के लिए जुमला, चीन के लिए नौकरियां! मोदी सरकार ने सबसे अधिक रोजगार पैदा करने वाले असंगठित क्षेत्र और एमएसएमई को तबाह कर दिया है। नतीजा: 'मेक इन इंडिया' अब 'चीन से खरीदें'"

इसके साथ ही राहुल गांधी ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें ग्राफिक्स के जरिए उनकी मनमोहन सरकार और मोदी सरकार की तुलना की गई है। इसमें बताया गया है कि साल 2021 में चीन से आयात में रिकॉर्ड 46 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली। रोजगार की बात करते हुए राहुल गांधी के लोकसभा के भाषण से कुछ क्लिप्स इसमें जोड़े गए हैं, जिसमें वे कहते हैं कि 50 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज हिंदुस्तान में है, आपने मेक इन इंडिया की बात की, स्टार्ट अप इंडिया की बात की, लेकिन जो रोजगार हमारे युवाओं को मिलना चाहिए वो नहीं मिला और जो था वो गायब हो गया। इस वीडियो में आगे सरकार पर चीन के भारत के कुछ हिस्से को जबरन हथियाने और अपना बताने पर भी वार किया गया। इसमें कहा गया कि मोदी सरकार फिर भी चीन का विकास सुनिश्चित कर रही है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि भारत का रणनीतिक लक्ष्य चीन और पाकिस्तान को अलग रखना होना चाहिए था, क्योंकि यह दोनों ही पड़ोसी देश भारत के लिए खतरा हैं, लेकिन सरकार की नीतियां इन दोनों देशों को एक साथ ले आया। उन्होंने इस स्थिति को भारत के लिए गंभीर खतरा करार दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad