Advertisement

'बिहार में जंगल राज', वीआईपी पार्टी प्रमुख के पिता की हत्या को लेकर आरजेडी का आरोप, सरकार ने किया पलटवार

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की दरभंगा में हत्या के कुछ घंटों बाद, राजद...
'बिहार में जंगल राज', वीआईपी पार्टी प्रमुख के पिता की हत्या को लेकर आरजेडी का आरोप, सरकार ने किया पलटवार

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की दरभंगा में हत्या के कुछ घंटों बाद, राजद सहयोगियों और सत्तारूढ़ जदयू-बीजेपी गठबंधन के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है। 

राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर असमंजस की स्थिति में रहने का आरोप लगाया और कहा कि सीएम को शायद पता भी नहीं होगा कि क्या हो रहा है। 

राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा, "बिहार में क्या हो रहा है? कोई दिन बिना हत्या के नहीं जाता...मुख्यमंत्री बेहोशी की हालत में हैं। उन्हें अब तक यह भी नहीं पता होगा कि राज्य में कुछ हुआ है। बिहार में कोई भी राजनीतिक नेता सुरक्षित नहीं है। व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। बिहार भगवान की दया पर है।"

राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने भाजपा जदयू सरकार पर 'जंगलराज' चलाने का आरोप लगाया और राज्य सरकार से जवाब मांगा। 

उन्होंने कहा, "बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर बिहार में नेताओं के परिवार सुरक्षित नहीं हैं, तो इसका साफ मतलब है कि आम आदमी भगवान की दया पर है। बीजेपी और एनडीए नेता इस पर चुप क्यों हैं? उन्हें सामने आना चाहिए और बोलना चाहिए।''

राज्य सरकार के प्रतिनिधियों ने विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि जांच की जा रही है। सरकार की तरफ से उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का बयान सामने आया है।

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा, "कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा। सरकार मुकेश सहनी के परिवार के साथ खड़ी है।"  

जदयू नेता नीरज कुमार ने कह, "जिस तरह से वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या की गई है वह दुर्भाग्यपूर्ण, क्रूर और दर्दनाक है। पुलिस आरोपियों का पता लगाएगी। हमें पुलिस जांच पर भरोसा है और हम तेजस्वी यादव से आग्रह करते हैं कि अगर वह आरोपियों को जानते हैं तो वह सामने आएं। किसी भी तरह से या अगर उनके पास कोई जानकारी है, तो उन्हें मुकेश सहनी के परिवार को न्याय सुनिश्चित करने के लिए पुलिस का सहयोग करना चाहिए।"

केंद्रीय मंत्री रामनाथ ठाकुर और गिरिराज सिंह ने आश्वासन दिया कि जांच जारी है और दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। 

रामनाथ ठाकुर ने कहा, "राज्य सरकार जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। नीतीश कुमार सरकार में आरोपी निश्चित रूप से पकड़े जाएंगे और उन्हें सजा दी जाएगी।"

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा, "आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा. राज्य सरकार मामले को गंभीरता से ले रही है।"

एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मुकेश सहनी के पिता की सोमवार रात दरभंगा में उनके आवास पर कथित तौर पर हत्या कर दी गई। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने एएनआई को फोन पर बताया कि घटना सोमवार देर रात की है।

स्थानीय पुलिस ने कहा, "हम पूरी जांच कर रहे हैं, वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं, हम हर पहलू से इसकी जांच कर रहे हैं।"

जीतन सहनी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता थे. आगे की जांच चल रही है। लोकसभा चुनाव में, मुकेश सहनी के नेतृत्व वाली विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने 5 अप्रैल को बिहार में तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से हाथ मिलाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad