Advertisement

'जैसे पीएम मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत का मतलब कांग्रेसियों की हत्या नहीं, वैसे ही...', सीएम स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने दी सफाई

'सनातन धर्म' के बारे में तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणियों से देश भर में विवाद खड़ा हो...
'जैसे पीएम मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत का मतलब कांग्रेसियों की हत्या नहीं, वैसे ही...', सीएम स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने दी सफाई

'सनातन धर्म' के बारे में तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणियों से देश भर में विवाद खड़ा हो गया है। इसी बीच, अब उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर बयान को 'मरोड़ कर पेश करने' का आरोप लगाया। डीएमके नेता और मंत्री उदयनिधि ने पूछा कि जब पीएम मोदी कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं तो क्या वे कांग्रेसियों को मारने की बात करते हैं?

देशव्यापी विवाद के बीच पत्रकारों से बात करते हुए, उदयनिधि स्टालिन ने कहा, "वे मेरे खिलाफ जो भी मामले दर्ज करेंगे, मैं उसका सामना करने के लिए तैयार हूं। बीजेपी INDIA गठबंधन से डरी हुई है और उसी को भटकाने के लिए वे यह सब कह रहे हैं। डीएमके की नीति एक वंश, एक भगवान की है।"

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि उन्होंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है। उन्होंने कहा, "मैं फिर से कह रहा हूं कि मैंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है और कहा कि सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए। मैं यह लगातार कहूंगा। कुछ लोग बचकाना हो रहे हैं और कह रहे हैं कि मैंने नरसंहार के लिए आमंत्रित किया है, जबकि अन्य कह रहे हैं कि द्रविड़म को खत्म कर दिया जाना चाहिए। क्या इसका मतलब यह है कि डीएमके के लोगों को खत्म कर देना चाहिए?"

"जब पीएम मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' कहते हैं, तो क्या इसका मतलब यह है कि कांग्रेसियों को मार दिया जाना चाहिए? सनातन क्या है? सनातन का मतलब है कि कुछ भी नहीं बदला जाना चाहिए और सभी स्थायी हैं। लेकिन द्रविड़ मॉडल परिवर्तन का आह्वान करता है और सभी को समान होना चाहिए। बीजेपी मेरी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही है। बयान देना और फर्जी खबरें फैलाना उनका सामान्य काम है।"

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Tamil Nadu | I am saying again that I only criticised Sanatana Dharma and that Sanatana Dharma should be eradicated. I will say this continuously. Few are being childish saying I invited for genocide while others are saying that Dravidam should be abolished. Does that mean… <a href="https://t.co/zK5hwFoVJO">pic.twitter.com/zK5hwFoVJO</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1698383195031707808?ref_src=twsrc%5Etfw">September 3, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

इससे पहले डीएमके नेता उदयनिधि ने कहा था कि सनातन धर्म का सिर्फ विरोध नहीं बल्कि इसे खत्म कर देना चाहिए। इन टिप्पणियों पर कई प्रतिक्रिया भी देखने को मिलीं।

• भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, " 'मोहब्बत की दुकान' नफरत फैला रही है। क्या INDIA गठबंधन आगामी चुनावों में हिंदू विरोधी रणनीति का उपयोग करने जा रहा है? आपने कई बार साबित किया है कि आप हमारे देश से जुड़ी हर चीज से नफरत करते हैं और आपकी 'मोहब्बत की दुकान' नफरत फैला रही है।"

• गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "पिछले दो दिनों से INDIA गठबंधन 'सनातन धर्म' का अपमान कर रहा है। डीएमके और कांग्रेस के नेता सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए 'सनातन धर्म' को खत्म करने की बात कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने हमारे 'सनातन धर्म' का अपमान किया है।

• भाजपा नेता सुशील मोदी ने रविवार को कहा, "उदयनिधि स्टालिन को हिरासत में लिया जाना चाहिए और जेल में डाल दिया जाना चाहिए। वह समुदाय में नफरत फैला रहे हैं। एक तरफ राहुल गांधी कहते हैं 'नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान' और दूसरी तरफ, तमिलनाडु में उनके सहयोगी दल के एक प्रमुख नेता कह रहे हैं 'सनातन धर्म' को पूरी तरह से खत्म कर दो। यह एक राष्ट्र-विरोधी कृत्य है।''

• केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को कहा, "सनातन धर्म किसी पार्टी, क्षेत्र या धर्म से संबंधित नहीं है, यह भारत का धर्म है। इसका पालन और विश्वास विभिन्न धर्मों के लोग करते हैं। डीएमके मंत्री ने सनातन धर्म का अपमान किया है। इसका अपमान करना गलत है क्योंकि यह सभी का है। मैं कांग्रेस नेताओं और द्रमुक नेताओं द्वारा दिए गए बयानों की निंदा करता हूं।"

इस बीच, डीएमके प्रवक्ता टीकेएस एलंगोवानीस ने कहा कि तमिलनाडु में सत्तारूढ़ पार्टी देश के 90 फीसदी हिंदुओं के लिए काम कर रही है। बहरहाल, सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने रविवार को उदयनिधि स्टालिन के विवादित बयान को लेकर उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

शिकायतकर्ता विनीत जिंदल, एक प्रैक्टिसिंग वकील, ने दावा किया है कि उदयनिधि ने एक भाषण में सनातन धर्म के खिलाफ उत्तेजक, भड़काऊ, अपमानजनक और उकसाने वाला बयान दिया था।

शिकायत में कहा गया, "उन्मूलन जैसे शब्दों का प्रयोग करके 'सनातन धर्म' की तुलना मच्छरों, डेंगू, कोरोना और मलेरिया से करते हुए कहते हैं कि ये चीजें जिनका हम विरोध नहीं कर सकते, हमें उन्हें मिटाना होगा। सनातन भी ऐसा ही है। यह हिंदू धर्म अनुयायियों के नरसंहार को बढ़ावा देने और आह्वान करने के उनके इरादे को दर्शाता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad