Advertisement

कर्नाटक चुनाव: किसी ने मठ-मंदिर पर टेका माथा तो किसी ने झुग्गी-झोपड़ी में बिताई रात

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी चहलकदमी शुरू हो गई है। इस कड़ी में यहां नेताओं का...
कर्नाटक चुनाव: किसी ने मठ-मंदिर पर टेका माथा तो किसी ने झुग्गी-झोपड़ी में बिताई रात

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी चहलकदमी शुरू हो गई है। इस कड़ी में यहां नेताओं का जुटान भी देखना दिलचस्प है। कोई मठ मंदिर के दर पर अपना सर झुका रहे हैं तो कोई झोपड़ियों के भीतर अपनी रात गुजार रहे हैं। यानी जनता को अपनी ओर खींचने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र के दौरे पर हैं तो कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदुरप्पा अपनी रात झुग्गी-झोपड़ियों में रात बिताने का निर्णय किया।

राजधानी बेंगलुरु से लगभग 400 किलोमीटर दूर होसपेट में राहुल गांधी ने लिंगायतों के प्रख्यात सिद्धेश्वर मठ और फिर यहीं से निकलने वाले रास्ते से पहाड़ी पर बने शिव मंदिर का दर्शन किया।

वहीं दूसरी ओर शनिवार रात बीएस येदुरप्पा ने बेंगलुरु के लक्ष्मणपुरी स्लम में मुनिराजू नाम के एक शख्स के घर अपनी रात बिताई। इस बस्ती में दलित और पिछड़े वर्ग के लोग रहते हैं।

हैदराबाद कर्नाटक क्षेत्र की 19 विधान सभा सीटों में से बीजेपी 4, जेडीएस 4, येदुरप्पा की केजीपी 2, सीटें 2013 के चुनावों में जीत पाई थी बाकी 9 सीटें कांग्रेस के खाते में गयी थीं। लेकिन इस बार बीजेपी के साथ लिंगायत नेता येदुरप्पा हैं जिनके लिए लिंगायतों में काफी दबदबा है।

राहुल के दौरे को लेकर येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, “राहुल का आना बीजेपी के लिए सौभाग्य के आने जैसा है।’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad