Advertisement

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा कितने वादे किए पूरे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार कांग्रेस द्वारा अपने चुनावी...
कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा कितने वादे किए पूरे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार कांग्रेस द्वारा अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करेगी। सिद्धारमैया ने यह भी पूछा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कितने वादे पूरे किए।

सिद्धारमैया ने कहा कि "हम (राज्य सरकार) वही करेंगे जो हमने कहा था (चुनावी वादे)।" "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई वादे किए थे लेकिन उनमें से कितने पूरे किए गए?" उसने प्रश्न किया। उन्होंने कहा कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम बाद में मैसूर के लिए रवाना हो गए। उन्होंने कहा कि मैसूरु और चामराजनगर जिलों के विधायक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इससे पहले, सिद्धारमैया ने घोषणा की कि चालू वित्त वर्ष में हर साल लगभग 50,000 करोड़ रुपये की लागत से सभी पांचों गारंटियों को लागू किया जाएगा। इस महीने की शुरुआत में सिद्धारमैया ने कहा था, 'हमने लंबी बातचीत की। यह इस वित्तीय वर्ष में ही दिया जाएगा।'

कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्ता में आने के बाद जिन पांच 'मुख्य' गारंटियों को पूरा करने का वादा किया था, वे सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली (गृह ज्योति) थीं; हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता; बीपीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त (अन्ना भाग्य); बेरोजगार स्नातक युवाओं के लिए हर महीने 3,000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों (दोनों 18-25 आयु वर्ग में) के लिए 1,500 रुपये दो साल (युवा निधि) और सार्वजनिक परिवहन बसों (उचित प्रयाण) में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad