Advertisement

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने 42 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, बीजेपी और जेडीएस के बागियों को भी टिकट

कांग्रेस ने अगले महीने होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 42 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी...
कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने 42 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, बीजेपी और जेडीएस के बागियों को भी टिकट

कांग्रेस ने अगले महीने होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 42 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की और क्षेत्रीय संगठन सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के लिए एक सीट छोड़ी गई है। 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 10 मई को होंगे और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे। कांग्रेस कर्नाटक में भाजपा से सत्ता छीनने की कोशिश कर रही है, एकमात्र दक्षिणी राज्य जहां भगवा पार्टी सत्ता में है।

कांग्रेस ने सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के दर्शन पुत्तनैया के लिए मेलुकोटे विधानसभा क्षेत्र की सीट छोड़ी है। कांग्रेस ने अब तक चुनाव के लिए 142 उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया है। 100 उम्मीदवारों की पहली सूची पहले जारी की गई थी।

बीजेपी और जेडीएसS के बागी नेताओं को भी टिकट दिया गया है। भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले पूर्व विधायक गोपालकृष्ण को मोलकालमूरु, BJP छोड़ने वाले पूर्व एमएमलसी बाबूराव चिंचनसुर को गुरमिटकल और बीजेपी से कांग्रेस में शामिल होने वाले एक और एमएलसी को टिकट दिया गया है जबकि जेडीएस छोड़कर कांग्रेस का हाथ पकड़ने वाले पूर्व विधायक श्रीनिवास को गुब्बी से टिकट मिला है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय किए गए। बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कर्नाटक के शीर्ष पार्टी नेता, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार और राज्य के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी प्रभारी रणदीप सुरजेवाला थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad