Advertisement

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव के नतीजे सिद्धांतों, नैतिकता की जीत: सुरजेवाला

कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव...
कर्नाटक राज्यसभा चुनाव के नतीजे सिद्धांतों, नैतिकता की जीत: सुरजेवाला

कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में पार्टी की जीत को सिद्धांतों, आदर्शों, लोकतंत्र और नैतिकता की जीत बताया।

कर्नाटक में मंगलवार को हुए राज्यसभा चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन सीटें और भाजपा ने एक सीट जीती। उच्च सदन में पहुंचने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, जी सी चंद्रशेखर और सैयद नसीर हुसैन (सभी कांग्रेस) और नारायणसा के भांडागे (भाजपा) शामिल हैं।

सुरजेवाला ने चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद संवाददाताओं से कहा, “यह सिद्धांतों, आदर्शों, लोकतंत्र और नैतिकता की जीत है। यह भाजपा और जनता दल (सेक्युलर) के अवसरवादी, अपवित्र और अलोकतांत्रिक गठबंधन की अस्वीकृति है जो ईडी, आयकर और सीबीआई के बाहुबल और धनबल पर आधारित है।''  

उन्होंने पांचवें उम्मीदवार डी कुपेंद्र रेड्डी को मैदान में उतारने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी पर कटाक्ष किया। सुरजेवाला ने कहा, "जब आपके पास अपेक्षित विधायक नहीं थे, तो आपने एक ऐसे धनकुबेर को क्यों खड़ा किया, जिसके पास बहुत सारा पैसा है, इस उम्मीद में कि वह विधायकों की वफादारी और वोट खरीदने में सक्षम होगा।" उन्होंने इसे कांग्रेस की लगातार तीसरी जीत बताया।

पहले विधानसभा चुनाव में 224 सदस्यीय विधानसभा में 134 सीटों का निर्णायक जनादेश आया। दूसरा विधान परिषद चुनाव था और तीसरा राज्यसभा चुनाव था, कांग्रेस नेता ने बताया। चुनाव में चार सीटों के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में थे, जिन पर क्रॉस वोटिंग हुई। बेहद कड़े मुकाबले में बीजेपी को झटका लगा है. जबकि इसके एक विधायक - एस टी सोमशेखर - ने माकन के लिए मतदान किया, दूसरे - शिवराम हेब्बार - अनुपस्थित रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad