Advertisement

खड़गे, राहुल से मिले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार; विपक्षी एकता के रोडमैप पर चर्चा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को यहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के...
खड़गे, राहुल से मिले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार; विपक्षी एकता के रोडमैप पर चर्चा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को यहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। 2024 के आम चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता को मजबूत करने के प्रयासों के बीच पिछले डेढ़ महीने में ऐसी यह दूसरी बैठक है।

नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख के 10, राजाजी मार्ग स्थित आवास पर खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की। सूत्रों ने कहा कि बैठक के दौरान विपक्षी एकता को मजबूत करने के रोडमैप और पटना में विपक्षी नेताओं की संभावित बैठक पर चर्चा हुई।

बैठक के दौरान कांग्रेस महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल और जद (यू) प्रमुख ललन सिंह भी मौजूद थे, जो कुमार और दिल्ली के समकक्ष अरविंद केजरीवाल द्वारा भाजपा को लेने के लिए विपक्षी एकता का आह्वान करने के एक दिन बाद आया था।

जद (यू) नेता ने आप संयोजक से उनके आवास पर मुलाकात की और प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर केंद्र के साथ जारी गतिरोध में उन्हें पूरा समर्थन देने का वादा किया।

गौरतलब है कि शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री कुमार, तेजस्वी यादव, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला शामिल हुए थे. विपक्षी एकता के प्रदर्शन में

नीतीश कुमार विपक्षी नेताओं और क्षेत्रीय क्षत्रपों से एकता की कवायद के तहत मिलते रहे हैं, जो अभी तक ठोस रूप नहीं ले पाया है। पिछले महीने के अंत में, कुमार ने संकेत दिया था कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद विपक्षी नेताओं की एक बैठक पटना में हो सकती है और उस बैठक में विपक्षी एकता बनाने से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad