Advertisement

कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में बीजेपी के दावों को खड़गे ने किया खारिज, कहा- मोदी की 'झूठ की फैक्ट्री' हमेशा नहीं चलेगी

भाजपा के इस दावे को खारिज करते हुए कि कांग्रेस का चुनाव घोषणापत्र मुस्लिम लीग से मिलता-जुलता है, पार्टी...
कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में बीजेपी के दावों को खड़गे ने किया खारिज, कहा- मोदी की 'झूठ की फैक्ट्री' हमेशा नहीं चलेगी

भाजपा के इस दावे को खारिज करते हुए कि कांग्रेस का चुनाव घोषणापत्र मुस्लिम लीग से मिलता-जुलता है, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि "मोदी की झूठ की फैक्ट्री" हमेशा काम नहीं करेगी।

असम के बारपेटा जिले के कायाकुची में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है और 65 फीसदी शिक्षित युवाओं के पास कोई नौकरी नहीं है।

उन्होंने कहा, "इंडिया ब्लॉक निश्चित रूप से सत्ता में आएगा और भाजपा को रोकेगा। मोदी की भाजपा नष्ट हो जाएगी। एक बार हमारी सरकार सत्ता में आएगी, हम मूल्य वृद्धि को नियंत्रित करेंगे और हमारा ध्यान गरीब लोगों पर होगा। हम सरकार विभागों में 30 लाख रिक्तियां भरेंगे।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'झूठों का सरदार' करार देते हुए खड़गे ने उन पर सालाना दो करोड़ नौकरियां देने, देश में काला धन वापस लाने और प्रत्येक नागरिक को 15 लाख रुपये देने और किसानों की आय दोगुनी करने के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "मोदी की 'झूठ की फैक्ट्री' हमेशा नहीं चलेगी। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का घोषणापत्र भी कहा और इसके बारे में झूठ बोला।" खड़गे ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा देश की संपत्ति को ''लूट'' रही है और इसे अमीरों को सौंप रही है।

खड़गे ने दावा किया, ''पीएम मोदी ने अपने कुछ अमीर दोस्तों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया।'' उन्होंने कहा कि जहां पार्टी नेता राहुल गांधी ने देश भर में 'भारत जोड़ो यात्रा' का नेतृत्व किया, वहीं मोदी 'भारत तोड़ो' या देश को विभाजित करने के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया, ''प्रधानमंत्री मोदी लगातार कांग्रेस और गांधी परिवार पर हमला कर रहे हैं क्योंकि वह डरे हुए हैं और सत्ता खोने के डर से कांप रहे हैं।'' खड़गे ने कहा, "जो गरीबों का दर्द महसूस नहीं कर सकता, उसे सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad