Advertisement

खड़गे ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- संसद के अंदर या बाहर बोलने की आजादी नहीं, सच उजागर करने वालों को भेज दिया जाता है जेल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को आरोप...
खड़गे ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- संसद के अंदर या बाहर बोलने की आजादी नहीं, सच उजागर करने वालों को भेज दिया जाता है जेल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि देश में बोलने की आजादी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया, ''न तो संसद के अंदर और न ही बाहर बोलने की आजादी है। अगर कोई सच बोलता है, उसके बारे में लिखता है, दिखाता है तो वे उसे (भाजपा) सलाखों के पीछे भेज देते हैं।

झारखंड के साहेबगंज जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए, खड़गे ने संसद में उनके भाषण के कुछ हिस्सों को निकाले जाने का दावा करते हुए नाराज़गी व्यक्त की। कांग्रेस अध्यक्ष राज्य में पार्टी के 60 दिवसीय 'हाथ से हाथ जोड़ो' जनसंपर्क कार्यक्रम की शुरुआत करने के बाद पाकुड़ के गुमानी मैदान में बोल रहे थे।

खड़गे ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री का वर्णन करने के लिए किसी भी असंसदीय शब्द या भाषा का इस्तेमाल नहीं किया... अटल बिहारी वाजपेयी ने पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव के लिए इसी अभिव्यक्ति का इस्तेमाल किया था और भाजपा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के लिए इसका इस्तेमाल किया था।"

अडानी मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने भी भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया, "अडानी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोस्त हैं, के पास अभी 13 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति है... 2019 में उनकी संपत्ति 1 लाख करोड़ रुपये थी।"

खड़गे ने आरोप लगाया, "प्रधानमंत्री उनके (अडानी) लिए काम करते हैं, न कि गरीबों के लिए।" उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी ने संसद में यह मुद्दा उठाया तो उसे भी सदन से निकाल दिया गया। उन्होंने कहा, "बीजेपी ने ईडी, आईटी, सीबीआई मामलों का सामना करने वाले कई विधायकों को शामिल किया है..मोदी और शाह ने एक वाशिंग मशीन खरीदी है, जिसमें वे ऐसे विधायकों के दाग धोते हैं, जो बाद में पाक-साफ निकल आते हैं।"

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निर्वाचित सरकारों को गिराने में 'विशेषज्ञ' होने का आरोप लगाते हुए खड़गे ने कहा, 'वे फिर लोकतंत्र की बात करते हैं। आप बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा लिखे गए संविधान के अनुसार शासन क्यों नहीं करते?'

उन्होंने कहा कि भाजपा 2014 में महंगाई रोकने के वादे के साथ सत्ता में आई थी, लेकिन सरकार बनने के बाद से आवश्यक वस्तुओं और गरीबी की कीमतें बढ़ रही हैं। खड़गे ने कहा कि यह कांग्रेस ही थी जिसने देश के बुनियादी ढांचे का विकास किया और भारत की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। उन्होंने लोगों से 27 फरवरी को होने वाले रामगढ़ उपचुनाव के लिए यूपीए के उम्मीदवार बजरंग महतो को वोट देने की अपील की।

'हाथ से हाथ जोड़ो' कार्यक्रम के दौरान, कांग्रेस कार्यकर्ता लोगों को केंद्र की नीतियों से अवगत कराने के लिए घर-घर जाएंगे, जिसका दावा है कि वे "जनविरोधी" हैं। रैली में कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडेय, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और प्रदेश मंत्री आलमगीर आलम समेत अन्य नेता मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad