Advertisement

हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर संसद में हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही 3 फरवरी सुबह 11:00 बजे तक के लिए स्थगित

संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। बजट सत्र के तीसरे दिन कई अहम प्रतिवेदन भी पेश किए जाने थे, लेकिन...
हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर संसद में हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही 3 फरवरी सुबह 11:00 बजे तक के लिए स्थगित

संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। बजट सत्र के तीसरे दिन कई अहम प्रतिवेदन भी पेश किए जाने थे, लेकिन तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों के सांसदों ने दोनों सदनों में हंगामा कर दिया। दोपहर दो बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर भी विपक्षी सांसद सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसके बाद संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही 3 फरवरी को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विपक्ष हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर लगातार हमलावर है। हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर चर्चा की मांग करते हुए विपक्षी दलों के सांसद संसद की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद दोनों सदनों में हंगामा करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही अगले दिन यानी 3 फरवरी को 11 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

वहीं, लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्ष के सांसदों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने की अपील बेअसर रहने के बाद लोकसभा के पीठासीन ने सदन की कार्यवाही कल यानी शुक्रवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार विपक्षी दलों की ओर से एलआईसी, एसबीआई और अन्य सरकारी संस्थाओं की ओर से जबरन निवेश की जांच की मांग पर सहमत नहीं हुई और संसद के दोनों सदन 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिए गए। उन्होंने कहा कि इन संस्थाओं ने हाल में करोड़ों भारतीयों की बचत को जोखिम में डालकर बड़ी साख खो दी है।

इससे पहले जयराम रमेश ने टीएमसी, आम आदमी पार्टी समेत विपक्षी दलों के नेताओं के मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ संसद में रणनीति को लेकर चर्चा करने की भी ट्वीट कर जानकारी दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से