Advertisement

मध्य प्रदेशः बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों में पीएम मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ शामिल; पूर्व सीएम उमा भारती का नाम गायब

अगले महीने होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 40 स्टार प्रचारकों...
मध्य प्रदेशः बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों में पीएम मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ शामिल; पूर्व सीएम उमा भारती का नाम गायब

अगले महीने होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम शामिल हैं। हालांकि, एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का नाम सूची से गायब है। 230 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव 17 नवंबर को होंगे।

राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ने शुक्रवार को सूची जारी की। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, अश्विनी वैष्णव, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, भूपेन्द्र यादव, फग्गन सिंह कुलस्ते के नाम. अन्य लोगों के अलावा अर्जुन मुंडा भी सूची में हैं। इसमें महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, बीजेपी नेता मनोज तिवारी और एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी शामिल हैं।

कई लोगों का मानना है कि भारती ने 2003 में राज्य में भाजपा को सत्ता में पहुंचाया था। तब से, भगवा पार्टी राज्य में शासन कर रही है, दिसंबर 2018 से मार्च 2020 तक 15 महीनों को छोड़कर राज्य में जब कमल नाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार सत्ता में थी।

स्टार प्रचारकों की सूची से अपना नाम गायब होने के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए उमा भारती ने टीकमगढ़ जिले में कहा कि उन्होंने एमपी के सीएम चौहान को पावर ऑफ अटॉर्नी (प्रचार करने के लिए) दी है। उन्होंने कहा, "अगर वह (चौहान) चाहें तो पार्टी के लिए मेरी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।"

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अगले साल होने वाला लोकसभा चुनाव लड़ेंगी तो फायरब्रांड नेता ने कहा कि यह सवाल भाजपा प्रमुख नड्डा से पूछा जाना चाहिए। पिछले साल भारती ने राज्य में शराब की दुकानों के खिलाफ अभियान चलाया था, जिससे बीजेपी सरकार के लिए शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई थी। भाजपा के सूत्रों ने कहा कि राज्य में पार्टी के लगभग सभी उम्मीदवारों ने अनुरोध किया है कि पीएम मोदी, शाह और आदित्यनाथ को उनके चुनाव प्रचार के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्रों में भेजा जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad