Advertisement

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल; प्रियंका की जगह अविनाश पांडे यूपी के प्रभारी, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हाल के विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल किया...
कांग्रेस में बड़ा फेरबदल; प्रियंका की जगह अविनाश पांडे यूपी के प्रभारी, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हाल के विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल किया गया है। कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी कांग्रेस के एआईसीसी प्रभारी पद से मुक्त कर दिया गया है। उनकी जगह अविनाश पांडेय को ये जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया है।

पिछल दिनों मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष को बदल दिया गया था। प्रियंका गांधी को अभी कोई पोर्टफोलियो नहीं दिया गया है। कांग्रेस की ओर से जारी की गई लिस्ट के मुताबिक, मुकुल वासनिक, गुजरात भेजे गए हैं तो वहीं जितेंद्र सिंह को असम और मध्य प्रदेश का चार्ज सौंपा गया है। देवेंद्र यादव को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है। रंधावा राजस्थान के प्रभारी बने रहेंगे।

कुमारी सैलजा उत्तराखंड भेजी गई हैं। संगठन में कम्यूनिकेशन देखने की जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता जयराम रमेश को दी गई है जबकि केसी वेणुगोपाल संगठन देखेंगे। रणदीप सिंह सुरजेवाला कर्नाटक और दीपक बाबरिया को दिल्ली-हरियाणा का प्रभार दिया गया है। रमेश चेन्निथला को महाराष्ट्र  कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया। बता दें कि 21 दिसंबर को ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की एक बड़ी बैठक हुई थी। इसमें पांच राज्यों के चुनाव परिणाम में हिंदी पट्टी के तीन तीन राज्यों की हार पर समीक्षा भी की गई थी।

देखें पूरी लिस्ट

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad