Advertisement

ममता बनर्जीं बोली- अमित शाह ने बंगाल की गलत तस्वीर पेश की, खुदकुशी को बताते हैं राजनीतिक हत्या

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दूसरे दिन गृहमंत्री अमित शाह पर पलटवार किया है। प्रेस...
ममता बनर्जीं बोली- अमित शाह ने बंगाल की गलत तस्वीर पेश की,  खुदकुशी को बताते हैं राजनीतिक हत्या

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दूसरे दिन गृहमंत्री अमित शाह पर पलटवार किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस उन्होंने कहा कि बंगाल दौरे के समय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की गलत तस्वीर पेश की है। राजनीतिक हिंसा के आरोपों पर ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य में राजनीतिक हिंसा में कमी आई है जबकि आत्महत्या को भी राजनीतिक हत्या करार दे दिया जाता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पति-पत्नी के झगड़े को भी सियासी रंग दे देती है।

कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर केंद्र पर जवाबी हमला करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल की कानून व्यवस्था के बारे में बीजेपी बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन बंगाल को सबसे सुरक्षित शहर का दर्ज मिला है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल कई मानकों पर केंद्र के आंकड़ों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। बंगाल 100 दिनों का काम देने में, ग्रामीण आवास, ग्रामीण सड़क, ई टेंडरिंग और ई गवर्नेंस में नंबर वन है। उन्होंने कहा कि बंगाल की जीडीपी उनके कार्यकाल में 2.6 गुना बढ़ गई है और एक करोड़ नौकरी सृजित की गई है।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह मेरे आंकड़ों को गलत साबित करें। बंगाल के 99 प्रतिशत स्कूलों में टॉयलेट की व्यवस्था है, क्या अमित शाह उनका दौरा करना चाहते हैं।हम इन स्कूलों को पहले सैनिटाइज करवा देंगे। राज्य सरकार का आंकड़ा पेश करते हुए उन्होंने कहा कि 383 माओवादियों ने सरेंडर किया है। केएलओ से जुड़े 370 लोगों का पुनर्वास किया गया है। नक्सल प्रभावित इलाके और जंगलमहल में शांति है और राज्य में त्योहार शांतिपूर्वक मनाया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad