Advertisement

मणिशंकर अय्यर ने पाक संबंधी टिप्पणी पर कहा- भाजपा का अभियान ‘लड़खड़ा’ रहा है, इसलिए पुराना वीडियो लाया गया

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान पर उनकी टिप्पणी से संबंधित जिस वीडियो को...
मणिशंकर अय्यर ने पाक संबंधी टिप्पणी पर कहा- भाजपा का अभियान ‘लड़खड़ा’ रहा है, इसलिए पुराना वीडियो लाया गया

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान पर उनकी टिप्पणी से संबंधित जिस वीडियो को सोशल मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है, वह पुराना है और उसे इसलिए खोजकर लाया गया है क्योंकि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रचार अभियान ‘लड़खड़ा’ रहा है।

कांग्रेस नेता ने एक बयान में कहा, ‘‘मैंने जो स्वेटर पहना है (वीडियो में) उसी से स्पष्ट है कि मेरी यह टिप्पणियां कई माह पहले सर्दी के मौसम की हैं। भाजपा का लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान लड़खड़ा रहा है इसलिए इसे अब खोज के लाया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इच्छुक व्यक्ति कृपया पिछले साल जगरनॉट द्वारा जारी मेरी दो पुस्तकें ‘मेमॉयर्स ऑफ ए मेवरिक’ और ‘द राजीव आई नीउ’ के प्रासंगिक अंश पढ़ सकते हैं...।’’

सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित किया गया है, जिसमें अय्यर यह कहते नजर आ रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु हथियार है।

कांग्रेस नेता को वीडियो में कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘अगर हमने उन्हें सम्मान नहीं दिया तो वे भारत के खिलाफ परमाणु बम का इस्तेमाल करने के बारे में सोचेंगे।’’

भारत की बल प्रयोग नीति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास भी कहुटा (रावलपिंडी) में ताकत है।’’ उनका इशारा परमाणु बम की ओर था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad