Advertisement

राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर आरोप, कहा- पीएम ने सत्ता में आने के लिए अपनी नकली मजबूत छवि गढ़ी

चीन विवाद को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार को घेरने में लगी हुई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल...
राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर आरोप, कहा- पीएम ने सत्ता में आने के लिए अपनी नकली मजबूत छवि गढ़ी

चीन विवाद को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार को घेरने में लगी हुई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक बार फिर चीन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। उन्होंने कहा है कि पीएम ने सत्ता में आने के लिए अपनी नकली मजबूत छवि को गढ़ा है। सोमवार को उन्होंने एक ट्वीट किया और इसके साथ चीन की रणनीति को लेकर एक वीडियो को भी साझा किया। 

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया, 'पीएम ने सत्ता में आने के लिए एक नकली मजबूत छवि गढ़ी। यह उनकी सबसे बड़ी ताकत थी। यह अब भारत की सबसे बड़ी कमजोरी है।' साथ ही कांग्रेस नेता द्वारा जिस वीडियो को साझा किया गया है, उसमें चीन की रणनीति के बारे में बताया गया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इस वीडियो में कह रहे हैं कि यह कोई सामान्य विवाद नहीं है, क्योंकि चीनी सैनिक हमारी सीमा में घुसे हुए हैं। चीन के पास हमेशा से एक रणनीति रहती है और वह उसी के अनुसार कार्य करता है। ग्वादर बंदरगाह और बेल्ट एंड रोड परियोजना इसका एक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि चीन सामरिक स्तर पर अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए गलवां, डेमचोक और पैंगोंग में कार्रवाई कर रहा है। चीन को हमारे राष्ट्रीय राजमार्ग से परेशानी है, वो उसे बर्बाद करना चाहता है। 

राहुल ने कहा कि यह कोई साधारण सीमा विवाद नहीं है, ये पूरी तरह सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। वह भारत के प्रधानमंत्री पर दबाव बनाना चाहते हैं और इसके लिए वह पीएम की छवि पर हमला कर रहे हैं। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि चीन को पता है कि नरेंद्र मोदी को प्रभावी राजनीतिज्ञ बने रहने के लिए अपनी छवि को मजबूत बनाए रखना होगा। यही कारण है कि वह पीएम की छवि को बर्बाद करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि चीनी सैनिक हमारी सीमा में नहीं घुसे ताकि उनकी छवि खराब न हो। यह मेरे लिए चिंता का विषय है, क्योंकि वह अपनी छवि को बचाने में लगे हुए हैं। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad