Advertisement

देश की अर्थव्यवस्था को मोदी सरकार ने किया बर्बादः प्रियंका गांधी

अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा...
देश की अर्थव्यवस्था को मोदी सरकार ने किया बर्बादः प्रियंका गांधी

अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को भाजपा सरकार ने बर्बाद किया और यह सरकार की ही देन है।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि अर्थव्यवस्था की इस लचर हालत में भारतीय अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन के लक्ष्य को नहीं छू पाएगी। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की देन है- बर्बादी को 'हां' और प्रगति को 'ना'।

मोदी के विचारों ने किया तबाह

इससे पहले यस बैंक संकट को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और उनके आडडिया ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया है। बता दें कि गुरुवार को आरबीआई ने यस बैंक के ग्राहकों के लिए पैसा निकालने की लिमिट तय कर दी है। आरबीआई के निर्देश के मुताबिक 3 अप्रैल तक यस बैंक के खाताधारक सिर्फ 50,000 रुपये ही निकाल सकेंगे।

वित्त मंत्री ने दिलाया भरोसा

इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यस बैंक के खाताधारकों को भरोसा दिलाया कि उनका पैसा सुरक्षित है और येस बैंक से जुड़े मुद्दों का तेजी से समाधान करने के लिए काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि आरबीआइ 2017 से ही यस बैंक की निगरानी कर रहा है। उसने गवर्नेंस, सुस्त अनुपालन, गलत असेट क्लासीफिकेशन के चलते आरबीआइ ने बैंक की निगरानी बढ़ाई थी। बैंक में कर्जों को लेकर जोखिम भरे फैसलों को देखते हुए उसके प्रबंधन में बदलाव का फैसला किया। बैंक में पूंजी बढ़ाने के प्रयास किए गए लेकिन इसमें सफलता न मिलने के कारण आरबीआइ को कार्रवाई करनी पड़ी।

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि भारतीय स्टेट बैंक ने संकट में घिरे यस बैंक में निवेश करने की इच्छा जताई है। आरबीआइ ने यस बैंक के पुनर्गठन की योजना का खुलासा किया है। इसके अनुसार रणनीतिक निवेशक बैंक की 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा। इस बीच, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि यस बैंक में जांच एजेंसियों को कई तरह की अनियमितताएं मिलीं। सरकार दोषी लोगों का पता लगाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad