Advertisement

कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, आजाद के समर्थन में पूर्व डिप्टी सीएम समेत जम्मू-कश्मीर के 50 नेताओं का इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री ताराचंद सहित केंद्र शासित प्रदेश के 50 से अधिक वरिष्ठ कांग्रेस...
कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, आजाद के समर्थन में पूर्व डिप्टी सीएम समेत जम्मू-कश्मीर के 50 नेताओं का इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री ताराचंद सहित केंद्र शासित प्रदेश के 50 से अधिक वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के समर्थन में मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।

जम्मू में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में ताराचंद, पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी, मनोहर लाल शर्मा, घरु राम और पूर्व विधायक बलवान सिंह सहित कई नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपने इस्तीफे की घोषणा की। बलवान सिंह ने कहा कि हमने आजाद के समर्थन में अपना संयुक्त इस्तीफा पत्र कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (73) ने कांग्रेस में करीब पांच दशक से चल रही पारी को शुक्रवार को समाप्त करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि पार्टी ‘वृहद पैमाने पर नष्ट’ हो चुकी है। आजाद ने पूरी परामर्श व्यवस्था को कथित तौर पर ‘ध्वस्त’ करने के लिए राहुल गांधी की आलोचना की।

आजाद ने कहा कि जल्द ही वह जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनाएंगे। आजाद के समर्थन में पहले ही पूर्व मंत्री और विधायकों सहित करीब एक दर्जन प्रमुख कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। उनके अलावा सैकड़ों पंचायती राज सदस्यों, नगर पार्षदों , जिला और ब्लॉक स्तर के नेताओं ने भी आजाद का समर्थन किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad