Advertisement

तेलंगाना: टीआरएस छोड़ने वाले सांसद विश्वेश्वर रेड्डी ने की राहुल गांधी से मुलाकात

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) छोड़ने वाले सांसद कोंडा...
तेलंगाना: टीआरएस छोड़ने वाले सांसद विश्वेश्वर रेड्डी ने की राहुल गांधी से मुलाकात

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) छोड़ने वाले सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

तेलंगाना स्थित चेवेल्ला से सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था। रेड्डी का इस्तीफा टीआरएस के लिए करारा झटका माना जा रहा है। इस्तीफा देने के साथ ही उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं भी शुरु हो गई थीं।

'लोगों की पहुंच से दूर हो रही है टीआरएस'

रेड्डी ने टीआरएस सुप्रीमो और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को तीन पेज की चिट्ठी भी लिखी थी। चिट्ठी में उन्होंने केसीआर को लिखा कि पार्टी की लोगों से दूरी बढ़ गई है और एक सरकार के रूप में वे लोगों की पहुंच से बाहर हो गए हैं। अपने पत्र में रेड्डी ने पार्टी में तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के नेताओं को शामिल करने पर भी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वे इससे पार्टी में शक्तिहीन महसूस कर रहे थे।

केसीआर को दी थी चुनौती

पिछले हफ्ते प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने केसीआर को चुनौती दी थी कि वह अपने दो सांसदों को कांग्रेस में शामिल होने से रोक सकते हैं तो रोक लें। विश्वेश्वर रेड्डी का इत्सीफा टीआरएस के लिए सेटबैक माना जा रहा है। कुछ दिनों तक पार्टी गतिविधियों से दूर रह रहे रेड्डी ने रेवंत की टिप्पणी पर अपना मत रखने से इनकार कर दिया था इसके साथ ही उन्होंने केसीआर के बेटे केटीआर से बात की थी।

इंजीनियर से नेता बने विश्वेश्वर रेड्डी मजबूत राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके दादा कोंडा वेंकटा रंगारेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad