Advertisement

नड्डा ने आप पर साधा निशाना, कहा- उनके काम 'गंदे' हैं, लोगों से की चुनाव में पार्टी को 'सबक' सिखाने की अपील

भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा ने रविवार को आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि उनके काम 'गंदे' हैं और लोगों...
नड्डा ने आप पर साधा निशाना, कहा- उनके काम 'गंदे' हैं, लोगों से की चुनाव में पार्टी को 'सबक' सिखाने की अपील

भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा ने रविवार को आम आदमी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि उनके काम 'गंदे' हैं और लोगों से चुनाव में पार्टी को 'सबक' सिखाने को कहा। नड्डा का यह हमला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान के तुरंत बाद आया है जिसमें उन्होंने रविवार को दावा किया था कि भाजपा ने आप को कुचलने के लिए 'ऑपरेशन झाड़ू' अभियान शुरू किया है क्योंकि भाजपा इसे एक चुनौती के रूप में देखती है।

कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के कैथल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, "कांग्रेस एक 'परिवारवादी पार्टी' बन गई है। कांग्रेस और 'घमंडीया गठबंधन' (इंडिया ब्लॉक) भ्रष्ट लोगों का जमावड़ा बन गया है। भाजपा के नवीन जिंदल के लिए प्रचार करते हुए नड्डा ने कहा, "कुछ लोग जेल में हैं, जबकि कुछ जमानत पर हैं।"

बाद में नड्डा ने करनाल में बुद्धिजीवियों की एक सभा को भी संबोधित किया, जहां हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और करनाल लोकसभा उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री एमएल खट्टर भी मौजूद थे। भाजपा प्रमुख ने शाम को फरीदाबाद में एक "महिला मोर्चा सम्मेलन" को भी संबोधित किया।

केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए नड्डा ने कहा कि सालों पहले उन्होंने पहले कहा था कि वह कोई पार्टी नहीं बनाएंगे, चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन बाद में उन्होंने एक पार्टी बनाई और चुनाव लड़े। उन्होंने कहा, "उन्होंने (केजरीवाल) कहा कि वह कभी भी कांग्रेस से हाथ नहीं मिलाएंगे, लेकिन ऐसा भी हुआ। फिर, उन्होंने कहा कि वे भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं होंगे। नड्डा ने कहा, "अब उनमें से तीन (आप नेता) जेल में हैं।"

इसके बाद नड्डा ने आप सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के सिलसिले में सीएम केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार की गिरफ्तारी का जिक्र किया। इस मामले में केजरीवाल पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा, "जो लोग महिलाओं के सम्मान की बात करते थे, जिन्होंने निर्भया का मामला उठाया, उनके घर के अंदर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार होता है, लेकिन केजरीवाल चुप्पी साधे रहते हैं।" "..यह घटना सीएम के घर में हुई, जो शर्मनाक है। केजरीवाल ने एक भी शब्द नहीं बोला। मुझे बताइए, क्या आप ऐसे लोगों को आगे आने देंगे (क्या आप उन्हें वोट देंगे)? आप उन्हें सबक सिखाएंगे या नहीं? आप उन्हें घर बैठाएंगे या नहीं (उन्हें चुनाव में हराएंगे)? "वे मीठी बातें कर सकते हैं लेकिन उनके काम बहुत गंदे हैं।"

दिल्ली में भाजपा मुख्यालय तक आप के विरोध मार्च का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि उन्हें पता चला है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कह रहे हैं "मुझे गिरफ्तार करो, मुझे गिरफ्तार करो..."। "पहले आप सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहते हैं 'मुझे बचाओ, मुझे बचाओ' और अगर आप जमानत पर बाहर आ गए हैं तो वह 1 जून तक वैध है। अब, वह (केजरीवाल) कह रहे हैं 'मुझे गिरफ्तार करो, मुझे गिरफ्तार करो'। मैं कह रहा हूं कि अपनी जमानत रद्द करें और वापस (जेल) जाएं। आपका घर वहीं है।" केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह जैसे आप नेताओं को जेल भेजने का "खेल खेलने" का आरोप लगाया था।

आप नेता पर आगे हमला करते हुए नड्डा ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने कहा था कि वह स्कूल बनवाएंगे। "हर स्कूल के पास, उन्होंने शराब की दुकानें खोल दीं। क्या वे शराब घोटाले में लिप्त थे या नहीं?" उन्होंने पूछा। नड्डा ने कहा कि पहले राजनीति जाति, धर्म और क्षेत्र के आधार पर होती थी, लेकिन मोदी शासन के दौरान, "जवाबदेही की राजनीति" है, जहां भाजपा नेता लोगों के सामने रिपोर्ट कार्ड पेश करते हैं।

भाजपा प्रमुख ने कहा कि पीएम मोदी ने जोर देकर कहा है कि महिला विकास के साथ-साथ 'महिलाओं के नेतृत्व वाला विकास' होना चाहिए। नड्डा ने इंडिया ब्लॉक को "राम विरोधी, सनातन विरोधी और राष्ट्र विरोधी" करार दिया, क्योंकि उन्होंने विभिन्न मोर्चों पर हमला किया। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार 2 जी, 3 जी, कोयला, चीनी, चावल और राष्ट्रमंडल खेल घोटाले जैसे घोटालों का पर्याय थी।

नड्डा ने कहा, "आप देखिए, उन्होंने कितनी चतुराई से अपने घोषणापत्र में लिखा है कि अल्पसंख्यकों को विशेष वरीयता दी जाएगी। उनका ख्याल रखा जाएगा, आप जानते हैं कि उनका अल्पसंख्यक कौन है.." उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी हमला करते हुए कहा कि इन दिनों वह संविधान की एक प्रति लेकर "घूम रहे हैं"। "वह कहते हैं कि यह संविधान है और (वह) इसकी रक्षा करेंगे। नड्डा ने कहा, ‘‘उन्होंने कभी इसे पढ़ा ही नहीं, उन्हें नहीं पता कि इसमें क्या लिखा है।’’ हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए मतदान छठे चरण में 25 मई को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad