Advertisement

नेशनल कांफ्रेंस के फारूक और उमर अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के सभी शीर्ष नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत...
नेशनल कांफ्रेंस के फारूक और उमर अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के सभी शीर्ष नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होंगे, जब वह केंद्र शासित प्रदेश में प्रवेश करेंगे, जिसमें जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एनसी) के फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल हैं।

कांग्रेस ने कहा कि पार्टी की विरासत कश्मीर से जुड़ी हुई है और जम्मू-कश्मीर के सभी शीर्ष नेता जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विभाजनकारी राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं, वे राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो रहे हैं।

जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, "मुझे आज कश्मीर में उनकी भारत जोड़ो यात्रा के लिए @RahulGandhi जी में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। उनके अदम्य साहस को सलाम और मेरा मानना है कि यह मेरा कर्तव्य है कि मैं किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खड़ा रहूं जो फासीवादी ताकतों को चुनौती देने का साहस रखता है। मैं उनके साथ एक बेहतर भारत की ओर उनका मार्च में शामिल होऊंगी।"

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने श्रीनगर में कहा, “मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और तारिगामी जी (एमवाई तारागामी) इस यात्रा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। यह हमारे लिए सबसे खुशी का क्षण है।”

वेणुगोपाल ने जम्मू-कश्मीर की एआईसीसी प्रभारी रजनी पाटिल के साथ सोमवार को जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात कर आगामी भारत जोड़ो यात्रा पर चर्चा की। जनवरी के तीसरे सप्ताह में यात्रा के संबंध में आधे घंटे से अधिक समय तक चली यह बैठक थी। वेणुगोपाल ने कहा कि यात्रा 22 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी और 30 जनवरी तक चलेगी।

वेणुगोपाल ने कहा, “कांग्रेस का इतिहास कश्मीर के इतिहास से काफी हद तक जुड़ा हुआ है। इसलिए पूरा देश जम्मू-कश्मीर भारत जोड़ो यात्रा की ओर देख रहा है।“ यह यात्रा एक राष्ट्रीय यात्रा है। यह यात्रा 7 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। वहां हमारे नेता ने घोषणा की कि हम इस यात्रा का पूरा मार्ग कश्मीर तक ले जाते हैं। कश्मीर में हम राष्ट्रीय तिरंगा फहराएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad