Advertisement

इशरत जहां के बाद उनकी वकील नाजिया ने भी थामा भाजपा का दामन

तीन तलाक पर गरमाई राजनीति के बीच सियासी खेल का रोमांच भी चरम पर है। तीन तलाक पीड़िता और इसके खिलाफ...
इशरत जहां के बाद उनकी वकील नाजिया ने भी थामा भाजपा का दामन

तीन तलाक पर गरमाई राजनीति के बीच सियासी खेल का रोमांच भी चरम पर है। तीन तलाक पीड़िता और इसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने वाली इशरत जहां के बाद उनकी वकील नाजिया इलाही खान ने भी भाजपा प्रवेश कर लिया है।

इसे भाजपा के द्वारा अल्पसंख्यकों के बीच में स्वीकार्यता और पश्चिम बंगाल में राजनीतिक जनाधार तैयार करने की नजर से देखा जा रहा है। तीन दिन पहले ही इशरत जहां ने पार्टी की सदस्यता ली थी। पार्टी में शामिल होने के बाद इशरत जहां ने कहा था, “मोदी जी ने पीड़ितों के हित में एक क्रांतिकारी कानून बनाया, मैं बहुत खुश हूं। मैं पार्टी की महिला विंग में काम करूंगी।”

इशरत जहां ट्रिपल तलाक को अवैधानिक और मुस्लिम महिलाओं के गौरवपूर्ण जीवन जीने के अधिकार का उल्लंघन बताते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा की इशरत जहां सुप्रीम कोर्ट में पहुंची थीं। इशरत जहां ने अगस्त 2016 में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इशरत ने अपनी याचिका में कहा है कि उसके पति ने दुबई से ही फोन पर तलाक दे दिया। इशरत ने कोर्ट में कहा कि उसका निकाह 2001 में हुआ था और उसके चार बच्चे भी हैं जो उसके पति ने जबरन अपने पास रख लिए हैं।

22 अगस्त 2017 को पांच जजों की संवैधानिक पीठ में से तीन जजों ने तलाक-ए बिद्दत (तीन तलाक) को असंवैधानिक घोषित कर दिया था। अब केंद्र सरकार इसे कानूनी जामा पहनाने के लिए जद्दोजहद कर रही है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad