Advertisement

राज्यसभा चुनाव के लिए ‘आप’ के तीन उम्मीदवारों में एन.डी. गुप्ता सबसे अमीर, मालीवाल पर तीन केस भी

दिल्ली की तीन राज्यसभा सीट के लिए 19 जनवरी को होने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों में...
राज्यसभा चुनाव के लिए ‘आप’ के तीन उम्मीदवारों में एन.डी. गुप्ता सबसे अमीर, मालीवाल पर तीन केस भी

दिल्ली की तीन राज्यसभा सीट के लिए 19 जनवरी को होने वाले चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों में सांसद एन. डी. गुप्ता सबसे अमीर हैं। गुप्ता की ओर से निर्वाचन अधिकारियों को सौंपे गए हलफनामे से यह जानकारी मिली है।

अधिकारियों ने बताया कि ‘आप’ सांसद संजय सिंह, गुप्ता और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख स्वाति मालीवाल ने सोमवार को चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की वेबसाइट पर उपलब्ध उनके हलफनामों के अनुसार, 78 वर्षीय गुप्ता के पास चल और अचल संपत्ति तीनों में सबसे अधिक है।

गुप्ता द्वारा प्रस्तुत हलफनामे के अनुसार, उनकी चल संपत्ति की कीमत 3,86,28,985 रुपये है, जिसमें एक मर्सिडीज बेंज कार भी शामिल है, जो उन्होंने 2019 में खरीदी थी। हलफनामे में कहा गया है कि उनके पास 15 लाख रुपये मूल्य का 250 ग्राम सोना भी है। गुप्ता के हलफनामे के अनुसार, उनकी अचल संपत्ति का वर्तमान बाजार मूल्य 6,12,00,000 रुपये है

सिंह के हलफनामे के मुताबिक, उनकी चल संपत्ति की कीमत 8,09,811.58 रुपये है। उनके हलफनामे में यह भी कहा गया है कि उनके खिलाफ कई मामले लंबित हैं, जिनमें से एक में उन्हें दोषी ठहराया गया था।

मालीवाल के हलफनामे से यह भी पता चलता है कि उनके खिलाफ तीन मामले लंबित हैं। हलफनामे के अनुसार, उनकी चल संपत्ति की कीमत 19 लाख रुपये से अधिक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad