Advertisement

टिकट कटने पर आप विधायक ने लगाया आरोप- पार्टी 20 करोड़ रुपये लेकर दे रही टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनावों से ठीक पहले टिकट नहीं पाने वाले विधायकों का आरोपों का सिलसिला शुरू हो गया है।...
टिकट कटने पर आप विधायक ने लगाया आरोप- पार्टी 20 करोड़ रुपये लेकर दे रही टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनावों से ठीक पहले टिकट नहीं पाने वाले विधायकों का आरोपों का सिलसिला शुरू हो गया है। बदरपुर से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक एनडी शर्मा का टिकट मंगलवार को कट गया तो उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अब शर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर टिकट के बदले 20 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है। शर्मा ने कहा कि वह चुनाव लड़ेंगे, लेकिन यह खुलासा नहीं किया कि किसी पार्टी का हाथ थामेंगे या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। 8 फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर ‘आप’ ने मंगलवार को दिल्ली की सभी 70 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

पूर्व विधायक के शामिल होने से नाराज थे एनडी शर्मा

बदरपुर से दो बार विधायक रहे कांग्रेस नेता राम सिंह नेताजी कुछ दिनों पहले ही ‘आप’ में शामिल हुए थे। इसके बाद एनडी शर्मा सोमवार को मनीष सिसोदिया के आवास पर धरने पर बैठ गए थे। राम सिंह के अलावा विनय कुमार मिश्र ने भी आप का हाथ थामा था। मिश्र पालम विधानसभा सीट से पिछला चुनाव हार चुके हैं।

आप और अन्य पार्टी में कोई अंतर नहीं

शर्मा ने कहा, ‘मैं स्वच्छ राजनीति के लिए आप में शामिल हुआ था लेकिन अब इस पार्टी और अन्य राजनीतिक दलों के बीच कोई अंतर नहीं है। उन्होंने कहा, ’94 हजार वोटों से जीत हासिल करने के बावजूद 17 हजार वोटों से जीत दर्ज करने वाले नेताजी को पार्टी में शामिल कर लिया गया।

एनडी शर्मा ने किया ये दावा

शर्मा ने कहा कि पार्टी में कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत को नजरअंदाज किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली सरकार की योजना बिजली, पानी और बस टिकट की दरें बढ़ाना और मुफ्त तीर्थयात्रा को बंद करना है। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘आप’ चुनाव जीतने के लिए लोगों का इस्तेमाल कर रही है। पार्टी ने राजनीति का स्तर गिरा दिया है। अगर वे किसी और को खड़ा करना चाहते थे तो पार्टी से ही चुन सकते थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad