Advertisement

वैक्सीन पर मोदी सरकार को सलाह देकर फंस गए नितिन गडकरी, बार-बार देनी पड़ रही है सफाई

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को स्वदेशी जागरण मंच के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते...
वैक्सीन पर मोदी सरकार को सलाह देकर फंस गए नितिन गडकरी, बार-बार देनी पड़ रही है सफाई

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को स्वदेशी जागरण मंच के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए मोदी सरकार को वैक्सीन प्रोडक्शन में तेजी लाने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि केंद्र को इसमें तेजी लानी चाहिए और इसमें अन्य कंपनियों को भी शामिल करना चाहिए। वैक्सीन बनाने के लिए 10 और कंपनियों को लाइसेंस और रॉयल्टी भी मिलनी चाहिए।

गडकरी के बयान के सामने आते ही कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बातों को याद दिलाया। कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने पीएम नरेंद्र मोदी को घेरते हुए नितिन गडकरी के वीडियो को शेयर किया और लिखा- क्या उनके बॉस भी ये सुन रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 18 अप्रैल को यही तो सलाह दी थी।

बयान पर मचते बवाल के बाद अब नितिन गडकरी को सामने आकर सफाई देनी पड़ी है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा, “स्वदेशी जागरण मंच के एक सम्मेलन में कल मैंने वैक्सीन प्रोडक्शन में तेजी लाने की सलाह दी थी। लेकिन, मैं इस बात से अनजान था कि मेरे कहने से पहले ही रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया ने वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने की सरकार की कोशिशों का विवरण दे दिया था।“ 

आगे उन्होंने लिखा, “कॉन्फ्रेंस के बाद मुझे पता चला की केंद्र पहले से ही 12 विभिन्न कंपनियों को वैक्सीन प्रोडक्शन की सुविधा दे रही है। इन कोशिशों से आने वाले समय में वैक्सीन प्रोडक्शन में तेजी आने की उम्मीद है।

 

 

 

  

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad