Advertisement

मोरबी पुल हादसे के 'असली दोषियों' के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं, क्योंकि वे भाजपा से जुड़े हुए हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि गुजरात के मोरबी शहर में पिछले महीने एक झूला पुल गिरने के...
मोरबी पुल हादसे के 'असली दोषियों' के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं, क्योंकि वे भाजपा से जुड़े हुए हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि गुजरात के मोरबी शहर में पिछले महीने एक झूला पुल गिरने के पीछे के ''असली दोषियों'' के खिलाफ सत्तारूढ भाजपा के अच्छे संबंध" के चलते कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

दिन में दूसरी बार राजकोट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चौकीदारों (दुर्घटनास्थल पर तैनात) को गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेज दिया गया, असली दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

उन्होंने पूछा, "जब पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि मैं मोरबी त्रासदी के बारे में क्या सोचता हूं ... मैंने कहा कि लगभग 150 लोग मारे गए और यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है और इसलिए मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा। लेकिन आज सवाल उठता है कि इसके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।" जो लोग इस (त्रासदी) के पीछे थे, कोई प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज की गई?''

कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया, "क्या उन्हें कुछ नहीं होगा क्योंकि वे भाजपा के साथ अच्छे संबंध साझा करते हैं? उन्होंने चौकीदारों को गिरफ्तार किया और उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया, लेकिन असली दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।"

गांधी ने कहा कि उन्हें दुख हो रहा है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा गुजरात से नहीं गुजर रही है, जहां एक और पांच दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस सांसद ने 3,570 किमी के क्रॉस-कंट्री फुट-मार्च से ब्रेक लिया, जो 7 सितंबर को तमिलनाडु से शुरू हुआ और वर्तमान में महाराष्ट्र से होकर गुजर रहा है, और गुजरात में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad