Advertisement

अब सीएम अमरिंदर ने की धुर विरोधी बाजवा से मुलाकात, जाने क्या है मकसद

पिछले कई दिनों से पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। नवजोत सिंहग सिद्धू के बढ़ते कद से सीएम अमरिंदर...
अब सीएम अमरिंदर ने की धुर विरोधी बाजवा से मुलाकात, जाने क्या है मकसद

पिछले कई दिनों से पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। नवजोत सिंहग सिद्धू के बढ़ते कद से सीएम अमरिंदर सिंह परेशान हैं।इस बीच कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की है। इससे पहले बाजवा सीएम अमरिंदर का खुलकर विरोध कर रहे थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बाजवा की इस मुलाकात के दौरान राणा गुरमीत और राणा केपी भी बैठक में मौजूद थे।

अमरिंदर सिंह की तरफ से हर कोशिश की जा रही है कि सिद्धू की सक्रियता को कम किया जाए। अब इसी कड़ी में उन्होंने अपने धुर विरोधी प्रताप सिंह बाजवा से हाथ मिलाया है।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है कि सिद्धू को पंजाब की राजनीति में बड़ा पद मिलने जा रहा है। उन्हें पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है तो सिद्धू की तरफ से विधायक-मंत्रियों से मिलने का दौर चला। शुक्रवार को सिद्धू ने नई दिल्ली में पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की।

अब कैप्टन अमरिंदर अपना आखिरी दांव चलने का प्रयास कर रहे हैं। बाजवा भी सिद्धू के बढ़ते कद से परेशान हैं, ऐसे में दोनों साथ मिलकर अब पंजाब की राजनीति में होने जा रहे इस बड़े उलटफेर को रोकना चाहते हैं। इस मुलाकात का मकसद भी यही है कि आलाकमान के पास संदेश जाए कि अनुभवी व्यक्ति को ही राज्य की कमान दी जाए। अब अमरिंदर सिंह की ये रणनीति कितनी सफल रहती है, ये आने वाले दिनों में साफ हो जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad