Advertisement

'बधाई हो भाईजान': आजाद को शुभकामनाएं देकर सिब्बल ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानें दिग्गज नेता ने क्या कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने पर बुधवार को...
'बधाई हो भाईजान': आजाद को शुभकामनाएं देकर सिब्बल ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानें दिग्गज नेता ने क्या कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने पर बुधवार को अपनी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह विडंबना है कि कांग्रेस को उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं है, जबकि देश उनके योगदान को पहचानता और सराहता है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद, जिन्हें 'ग्रुप-23' का हिस्सा माना जाता है, उन्हें प्रद्म भूषण प्रदान किया गया है।

आपको बता दें कि आजाद अक्सर पार्टी नेतृत्व की आलोचना करते रहे हैं। आजाद ने पार्टी में 'ग्रुप-23' लीडरों के साथ कांग्रेस में एक संगठनात्मक बदलाव की मांग भी की थी।

'ग्रुप-23' का हिस्सा रहे कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, ''गुलाम नबी आजाद पदम भूषण से सम्मानित हुए। बधाई हो भाईजान।" सिब्बल ने आगे लिखा कि यह विडंबना है कि जब देश सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को पहचानता है तो कांग्रेस को उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं है।

'ग्रुप-23' के एक अन्य नेता शशि थरूर ने भी आजाद को बधाई दी। थरूर ने ट्वीट किया, "श्री गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण मिलने पर हार्दिक बधाई। किसी की सार्वजनिक सेवा को दूसरे पक्ष की सरकार द्वारा पहचाना जाना भी अच्छा है।"

हालांकि, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को आजाद पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया था। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य द्वारा पद्म पुरस्कार से इनकार करने के बाद रमेश ने ट्विटर पर कहा, "सही काम! वह गुलाम नहीं आजाद रहना चाहते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad