Advertisement

मेरठ के एसपी ने प्रदर्शनकारियों से कहा- पाक चले जाओ, विवादित बयान पर प्रियंका ने सरकार को घेरा

यूपी के मेरठ में एसपी सिटी अखिलेश नारायण के वायरल वीडियो का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस वायरल वीडियो...
मेरठ के एसपी ने प्रदर्शनकारियों से कहा- पाक चले जाओ, विवादित बयान पर प्रियंका ने सरकार को घेरा

यूपी के मेरठ में एसपी सिटी अखिलेश नारायण के वायरल वीडियो का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस वायरल वीडियो में एसपी सिटी उपद्रवियों को खदेड़ते हुए उन्हें पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं। इस पर राजनीतिक दलों के नेताओं कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि संविधान अहम पद पर बैठे व्यक्ति को इस तरह की भाषा के इस्तेमाल की इजाजत नहीं देता। इस मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि यह वायरल वीडियो 20 दिसंबर को मेरठ में हुई हिंसा के दौरान का है।

एसपी सिटी के बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'भारत का संविधान किसी भी नागरिक के साथ इस भाषा के प्रयोग की इजाजत नहीं देता और जब आप अहम पद पर बैठे अधिकारी हैं तब तो जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। भाजपा ने संस्थाओं में इस कदर साम्प्रदायिक जहर घोला है कि आज अफसरों को संविधान की कसम की कोई कद्र ही नहीं है।

पूरी तरह शर्मनाक है बयान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, मुसलमानों को पाकिस्तान क्यों जाना चाहिए? इस तरह का बयान देने वाले एसपी को न केवल बर्खास्त किया जाना चाहिए, बल्कि अभियुक्त भी बनाया जाना चाहिए। यह पूरी तरह से शर्मनाक है।

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैंने भारत के मुसलमानों में कट्टरता रोकने के लिए अपनी तरफ से बेहतर प्रयास किया है। यह अधिकारी मेरे सभी प्रयासों को नाकाम कर रहा है।

एडीजी ने दी सफाई

वहीं, इस पर एडीजी मेरठ प्रशांत कुमार ने सफाई देते हुए कहा है कि पत्थरबाजी की जा रही थी। भारत विरोधी और पड़ोसी देश के समर्थन में नारे लगाए जा रहे थे। स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो चुकी थी। पेम्फलेट्स बांटे जा रहे थे। यह सब धर्म गुरूओं और अन्य तरीकों से अपील के बावजूद हो रहा था। उन्होंने कहा कि  हां, अगर स्थिति सामान्य होती तो शब्दों का चयन बेहतर होता लेकिन स्थिति काफी बिगड़ गई थी और हमारे अधिकारियों ने काफी संयम दिखाया। पुलिस की तरफ से कोई फायरिंग नहीं की गई।

एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने मामले पर कहा है कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ लड़के हिंसा भड़काने की तैयारी में हैं। हम वहां पहुंचे तो हमें देखकर कुछ लड़कों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और भागने लगे। मैंने उनसे कहा कि अगर आप पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं और भारत से इतनी नफरत करते हैं कि आप पत्थर फेंकते हैं तो पाकिस्तान चले जाते हैं। हम उनकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि इस वायरल वीडियो में मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण उपद्रवियों को खदेड़ते हुए उन्हें पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं। एसपी सिटी के साथ एडीएम सिटी भी मौजूद हैं। एसपी सिटी दंगाइयों को कह रहे हैं कि काली पट्टी बांध रहे हो तो तुम्हारी जिंदगी भी काली हो जाएगी। खाते यहां का हो और गाते कहीं और का हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad