Advertisement

'INDIA' गठबंधन के पीएम चेहरे के सवाल पर बोले तेजस्वी यादव- जो सांसद बनेंगे, वो चुनेंगे प्रधानमंत्री

मुंबई में गुरुवार को यानी आज विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक हो रही है। इस बैठक से पहले अपने पिता लालू...
'INDIA' गठबंधन के पीएम चेहरे के सवाल पर बोले तेजस्वी यादव- जो सांसद बनेंगे, वो चुनेंगे प्रधानमंत्री

मुंबई में गुरुवार को यानी आज विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक हो रही है। इस बैठक से पहले अपने पिता लालू प्रसाद यादव संग मुंबई पहुंचे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि जो भी इस देश का प्रधानमंत्री होगा वह मोदी से अधिक सच्चा होगा, मोदी जी से अधिक ईमानदार होगा।

तेजस्वी यादव का कहना है कि जनता की मांग पर हम (विपक्षी दल) सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए एक साथ आए हैं। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि देश की जनता चाहती थी कि हम इस गठबंधन को बनाने का काम करें। हर कोई जानता है कि प्रधानमंत्री चुनने की प्रक्रिया क्या होती है, सांसद अपना नेता चुनेंगे। (इंडिया ब्लॉक के पीएम) जो भी पीएम चुना जाएगा वो प्रधानमंत्री मोदी से अधिक ईमानदार होंगे और लोगों के लिए वफादार होगा।

इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले बताया जा रहा हैं कि इस बैठक में गठबंधन का लोगो तो जारी किया जाएगा लेकिन पीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा ये नहीं बताया जाएगा। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया है कि चुनाव के बाद जीते हुए सांसद पीएम पद के उम्मीदवार का चयन करेंगे। इसी सिलसिले में कल यानी बुधवार को एमवीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा ही कुछ सवाल उद्धव ठाकरे से पूछा गया था।

बता दें कि देश की वित्तीय राजधानी के एक पंचसितारा होटल में 31 अगस्त और एक सितंबर को होने वाली इस बैठक में इस बार कुल 28 दल हिस्सा लेंगे जो बेंगलुरु में हुई पिछली बैठक के मुकाबले दो अधिक होंगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि बैठक में 28 दलों के 63 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

विपक्षी गठबंधन की ओर से उपलब्ध कराए गए कार्यक्रम के अनुसार, बृहस्पतिवार शाम विपक्षी दलों के नेता होटल में जमा होंगे और फिर वहीं पर रात्रिभोज होगा। इस दौरान अनौपचारिक बातचीत होगी। इस रात्रिभोज का आयोजन शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा किया जा रहा है।

बैठक के दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह गठबंधन का ‘लोगो’ जारी किया जाएगा और फिर विपक्षी नेता औपचारिक बैठक करेंगे। शाम के समय ‘इंडिया’ के घटक दलों के नेता एक संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad