Advertisement

पर्रिकर के बेटे उत्पल ने छोड़ी बीजेपी ; पणजी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया एलान, कहा- कार्यकर्ता मेरे साथ

टिकट न मिलने से नाराज गोवा के पूर्व सीएम  मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने बीजेपी छोड़ दी है। उत्पल...
पर्रिकर के बेटे उत्पल ने छोड़ी बीजेपी ; पणजी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया एलान, कहा- कार्यकर्ता मेरे साथ

टिकट न मिलने से नाराज गोवा के पूर्व सीएम  मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने बीजेपी छोड़ दी है। उत्पल पर्रिकर ने पणजी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान करते हुए कहा कि मैं सत्ता या किसी पद के लिए नहीं लड़ रहा हूं, मैं अपने पिता के मूल्यों के लिए लड़ रहा हूं, भाजपा के पुराने कार्यकर्ता मेरे साथ हैं।

मनोहर पर्रिकर भी इसी सीट से चुनाव लड़ा करते थे। गुरुवार को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव लिए 34 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, लेकिन इसमें उत्पल का नाम नहीं था। पार्टी ने यहां से बाबुश मोनसेराटे को टिकट दिया है, जो हमेशा मनोहर पर्रिकर के विरोधी रहे थे।

गोवा भाजपा में पर्रिकर सबसे बड़े नेता हुआ करते थे। वे यहां के लोकप्रिय मुख्यमंत्री भी रहे। बाद में मोदी सरकार में उन्हें रक्षा मंत्री बनाया गया। माना जा रहा है कि उत्पल का चुनाव से पहले पार्टी छोड़ना पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है।

बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर आप ने टिकट का आफर किया था। आम आदमी पार्टी (आप) के गोवा उपाध्यक्ष वाल्मीकि नाईक ने कहा था कि अगर उत्पल पर्रिकर पणजी सीट से 'आप' के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते है तो मैं उनके लिए अपनी उम्मीदवारी छोड़ने को तैयार हूं। अरविंद केजरीवाल ने पहले ही कहा था कि हम पर्रिकर जी का बहुत सम्मान करते है, अब फैसला उत्पल को लेना है। यदि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर उनकी पार्टी में शामिल होना चाहें तो उनका स्वागत है।

पणजी विधानसभा क्षेत्र से उत्पल पर्रिकर बीजेपी का टिकट लेने के लिए प्रयास कर रहे थे, हालांकि सत्तारूढ़ दल ने इसे कोई खास तवज्जो नहीं दी। इस सीट का प्रतिनिधित्व उनके पिता ने दो दशक से अधिक समय तक किया था। गोवा में विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होगा। बीजेपी  और कांग्रेस के अलावा आप तथा ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस भी चुनाव मैदान में है।

पणजी सीट पर अभी बीजेपी का कब्जा है और अतानासियो मोनसेराते इस सीट से विधायक हैं। हाल ही में बीजेपी के गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने उत्पल पर्रिकर पर निशाना साधते हुए कहा था कि केवल किसी का बेटा होने से कोई टिकट पाने के लिए योग्य नहीं हो जाता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad