Advertisement

4 जून के बाद पटनायक बनेंगे ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री: अमित शाह का दावा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दावा किया कि नवीन पटनायक 4 जून के बाद ओडिशा के पूर्व सीएम...
4 जून के बाद पटनायक बनेंगे ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री: अमित शाह का दावा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दावा किया कि नवीन पटनायक 4 जून के बाद ओडिशा के पूर्व सीएम बनेंगे, उन्होंने 147 सदस्यीय विधानसभा में 75 से अधिक सीटें हासिल करके राज्य में भाजपा की अगली सरकार बनाने का विश्वास जताया।

शाह ने भद्रक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत चांदबली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी दावा किया कि भगवा पार्टी ओडिशा की 21 लोकसभा सीटों में से 17 सीटें जीतने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा, "4 जून को नवीन बाबू मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे, वह पूर्व मुख्यमंत्री बन जाएंगे। भाजपा ओडिशा में 17 लोकसभा सीटें और 75 विधानसभा सीटें जीतने के लिए तैयार है।"

शाह ने यह भी कहा कि भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि अगला मुख्यमंत्री उड़िया भाषा में पारंगत हो और राज्य की भाषा, संस्कृति और परंपरा को समझे।

उन्होंने कहा, "क्या 'तमिल बाबू' को पर्दे के पीछे से सरकार चलानी चाहिए। कमल के निशान के पक्ष में अपना वोट देकर, एक अधिकारी के स्थान पर राज्य पर शासन करने के लिए एक 'जन सेवक' को लाएं।" 

इसका स्पष्ट संदर्भ पटनायक के करीबी सहयोगी और बीजेडी नेता वी के पांडियन की ओर था।

यह कहते हुए कि लाखों युवा काम की तलाश में दूसरे राज्यों की ओर पलायन कर रहे हैं, गृह मंत्री ने कहा, "एक बार जब भाजपा ओडिशा में सरकार बनाएगी, तो हम उद्योग स्थापित करेंगे ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके और उन्हें कहीं और नौकरी तलाशने की ज़रूरत ना पड़े।"

उन्होंने ओडिशा के लोगों को मुफ्त 5 किलो चावल उपलब्ध कराने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की भी सराहना की और अपनी तस्वीरों के साथ जूट के थैलों में चावल वितरित करने के लिए पटनायक की आलोचना की।

शाह ने कहा, पीएम मोदी की सरकार 'चावल वाली सरकार' है, जबकि नवीन पटनायक की सरकार 'झोले वाली सरकार' है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad