Advertisement

रामविलास पासवान के निधन के बाद पीयूष गोयल को मिला खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद खाली हुए उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण...
रामविलास पासवान के निधन के बाद पीयूष गोयल को मिला खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद खाली हुए उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को दिया गया है। आपको बता दें कि 74 वर्षीय रामविलास पासवान ने कल दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनके बेटे और लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट कर अपने पिता के निधन की जानकारी दी थी।

राष्ट्रपति भवन ने एक प्रेस रिलीज जारी कर पीयूष गोयल को मिलने वाले अतिरिक्त प्रभार की जानकारी दी है। राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, “प्रधानमंत्री की सलाह पर भारत के राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल को उनके मौजूदा विभागों के अलावा, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाए।”

रामविलास पासवान के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई नेताओं ने शोक जताया।

बता दें कि पिछले कई दिनों से राम विलास पासवान दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे। अभी कुछ दिनों पहले ही उनके दिल का ऑपरेशन भी हुआ था। राम विलास पासवान पांच दशक से अधिक समय से सक्रिय राजनीति में थे और देश के जाने-माने दलित नेताओं में से एक थे। पासवान उपभोक्ता, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री थे।

पासवान के निधन पर क्यो बोले राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ''केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से देश ने एक दूरदर्शी नेता खो दिया है। उनकी गणना सर्वाधिक सक्रिय तथा सबसे लंबे समय तक जनसेवा करने वाले सांसदों में की जाती है। वे वंचित वर्गों की आवाज़ मुखर करने वाले तथा हाशिए के लोगों के लिए सतत संघर्षरत रहने वाले जनसेवक थे।''

एक अन्य ट्वीट में राष्ट्रपति ने कहा, ''आपातकाल विरोधी आंदोलन के दौरान जयप्रकाश नारायण जैसे दिग्गजों से लोकसेवा की सीख लेनेवाले पासवान जी  फायरब्रांड समाजवादी के रूप मे उभरे। उनका जनता के साथ गहरा जुड़ाव था और वे जनहित के लिए सदा तत्पर रहे। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदना।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad