Advertisement

'सरकार ने गरीबों के लिए 4 करोड़ पक्के घर बनाए, मैंने अपने लिए एक नहीं बनाया' -एमपी के सतना में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के सतना में रैली के दौरान कहा कि राज्य में...
'सरकार ने गरीबों के लिए 4 करोड़ पक्के घर बनाए, मैंने अपने लिए एक नहीं बनाया' -एमपी के सतना में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के सतना में रैली के दौरान कहा कि राज्य में मतदाताओं के प्रत्येक वोट में "त्रिशक्ति" की शक्ति है, जो भाजपा को मध्य प्रदेश में फिर से सरकार बनाने, केंद्र में पीएम को मजबूत करने और "भ्रष्ट" कांग्रेस को सत्ता से दूर रखने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने चार करोड़ पक्के घर बनाए लेकिन मैने अपने किए एक नहीं बनाया।

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सतना में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों के लिए चार करोड़ पक्के घर बनाए हैं, लेकिन उन्होंने "अपने लिए एक भी घर नहीं बनाया है।"

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "आपका एक वोट भाजपा को मध्य प्रदेश में फिर से सरकार बनाने में मदद करेगा। आपका वोट दिल्ली में मोदी को मजबूत करेगा और यह भ्रष्ट कांग्रेस को मध्य प्रदेश की सत्ता से सौ मील दूर रखेगा। इसका मतलब है कि एक वोट, तीन चमत्कार। यह है त्रिशक्ति की तरह।"

पीएम ने कहा कि देश में उनकी सरकार आने के बाद कांग्रेस द्वारा बनाए गए 10 करोड़ फर्जी लाभार्थियों को रिकॉर्ड से हटा दिया गया, जो सरकारी योजनाओं का लाभ ले रहे थे। मोदी ने कहा कि इसीलिए कांग्रेस नेता इन दिनों उन्हें गालियां दे रहे हैं, क्योंकि उनकी सरकार का यह कदम उन पर भारी पड़ा है।

उन्होंने कहा, इस तरह सरकार ने लोगों के 2.75 लाख करोड़ रुपये बचाये हैं। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा, ''हमने नया संसद भवन बनवाया है तो 30,000 पंचायत भवन भी बनवाए हैं। मुझे खुशी है कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार के कारण मध्य प्रदेश उन राज्यों में से एक है जहां लाखों गरीबों के लिए घर बनाए गए।"

उन्होंने कहा कि सतना में भी गरीबों को 1.32 लाख आवास मिले हैं। मोदी ने कहा कि उन्होंने गरीबों के लिए कोविड-19 संकट के दौरान शुरू की गई मुफ्त राशन योजना को दिसंबर के बाद अगले पांच साल तक बढ़ाने का संकल्प लिया है।

उन्होंने आगे कहा कि दो नेता एक-दूसरे के कपड़े फाड़ने में शामिल थे, जो कि नाथ के हालिया 'कपड़े फाड़ने' वाले तंज पर मप्र कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह का स्पष्ट संदर्भ था। पीएम ने कहा, दोनों नेता अपने समर्थकों से एक-दूसरे के 'कपड़े फाड़ने' के लिए कह रहे हैं।

उन्होंने कहा, ''वे यह देखने के लिए लड़ रहे हैं कि तीन दिसंबर (मतगणना वाले दिन) में हार के बाद किसका बेटा मध्य प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालेगा। वे अपने बेटों को सेट करके मध्य प्रदेश को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं।''

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा की सभी सीटों पर एक साथ वोटिंग होनी है। नतीजा अन्य चार चुनावी राज्यों के सात तीन दिसंबर को आएगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad