Advertisement

हरियाणा के मतदाताओं से प्रधानमंत्री मोदी बोले, कांग्रेस भ्रष्टाचार, जातिवाद, भाई-भतीजावाद की गारंटी है; भाजपा को वोट दें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस "भ्रष्टाचार, जातिवाद, सांप्रदायिकता और...
हरियाणा के मतदाताओं से प्रधानमंत्री मोदी बोले, कांग्रेस भ्रष्टाचार, जातिवाद, भाई-भतीजावाद की गारंटी है; भाजपा को वोट दें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस "भ्रष्टाचार, जातिवाद, सांप्रदायिकता और भाई-भतीजावाद की गारंटी" के लिए खड़ी है, क्योंकि उन्होंने हरियाणा के लोगों से लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा को वोट देने का आग्रह किया।

5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा में प्रचार के आखिरी दिन एक्स पर एक संदेश में मोदी ने कांग्रेस पर उसकी कथित विभाजनकारी और नकारात्मक राजनीति के लिए हमला बोला, जिसे उन्होंने कहा कि राज्य के देशभक्त लोग कभी स्वीकार नहीं करेंगे।

उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े विवादास्पद भूमि सौदों का स्पष्ट संदर्भ देते हुए कहा, "कांग्रेस का मतलब फिक्सरों और दामादों का एक सिंडिकेट है।" यह सौदा 2004-14 के दौरान कांग्रेस की सरकार में था और भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री थे।

उन्होंने कहा कि पिता-पुत्र की राजनीति का मुख्य लक्ष्य केवल स्वार्थ है, उन्होंने स्पष्ट रूप से हुड्डा और उनके सांसद बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा। मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के नेता गुटबाजी में उलझे हुए हैं। उन्होंने कहा कि लोग जानते हैं कि पार्टी कभी स्थिर सरकार नहीं दे सकती।

मोदी ने दावा किया, "हरियाणा के लोग भी आहत महसूस कर रहे हैं, क्योंकि दिल्ली और हरियाणा में बैठे दो परिवारों के इशारे पर पूरे राज्य का अपमान किया जा रहा है।" हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों में कांग्रेस की सरकारों की विफलता को लोग देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियां लोगों को बर्बाद करती हैं और यही वजह है कि वे हरियाणा में पार्टी को बिल्कुल नहीं चाहते।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने आरक्षण खत्म करने के पक्ष में बोलकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं, जबकि दलित और पिछड़े वर्ग पहले से ही जातिगत हिंसा को रोकने में असमर्थता के कारण पार्टी से नाराज हैं। लोगों ने एक बार फिर पार्टी को दंडित करने का मन बना लिया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में अपनी 10 साल की सरकार में भाजपा ने लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए अथक प्रयास किए और समाज के हर वर्ग के कल्याण को प्राथमिकता दी, चाहे वह किसान हो, युवा हो, महिलाएं हों, गांव हों या शहर। उन्होंने कहा, "हमने हरियाणा को कांग्रेस सरकारों के दौरान देखे गए घोटालों और दंगों के दौर से बाहर निकाला है।"

हरियाणा में हर जगह एक ही आवाज गूंज रही है, "भड़ौसा दिल से, भाजपा फिर से"। प्रधानमंत्री ने लोगों से भाजपा को वोट देने का आह्वान करते हुए कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वे एक ऐसी सरकार चुनें जो ऐसे समय में भारत को मजबूत करे जब पूरी दुनिया देश की ओर उम्मीद और अपेक्षाओं के साथ देख रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी देश को मजबूत नहीं कर सकती। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने भाजपा के साथ बराबरी कर ली थी क्योंकि दोनों दलों ने पांच-पांच सीटें जीती थीं, अब उसे उम्मीद है कि वह 10 साल बाद राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी। भाजपा ने उत्तरी राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए जोरदार अभियान चलाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad