Advertisement

अमित शाह के बयान पर बिफरे कपिल सिब्बल, बोले "प्रधानमंत्री देश नहीं हैं..."

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के "प्रधानमंत्री का अपमान देश का अपमान है" बयान पर अब राज्यसभा सांसद कपिल...
अमित शाह के बयान पर बिफरे कपिल सिब्बल, बोले

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के "प्रधानमंत्री का अपमान देश का अपमान है" बयान पर अब राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कड़ा रुख अपनाया है। कपिल सिब्बल ने सोमवार को गृह मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां तक उन्हें संविधान की समझ है, उसके लिहाज से प्रधानमंत्री देश के लिए काम करते हैं...वो खुद देश नहीं हैं।

विदित हो कि एक दिन पहले, अमित शाह ने अहमदाबाद में आयोजित एक सम्मेलन में सम्मिलित होकर अपने संबोधन के दौरान बयान दिया था। शाह ने पूर्णेश मोदी के मानहानि के मुकदमे का उल्लेख किया, जिसके कारण राहुल गांधी को उनकी "मोदी सरनेम" वाली टिप्पणी पर एक सांसद के रूप में अयोग्य ठहराया गया था।

शाह ने कहा, "यदि कोई किसी व्यक्ति का अपमान करता है तो यह बड़ी बात नहीं है। लेकिन यदि कोई संपूर्ण समुदाय अथवा प्रधानमंत्री का अपमान करता है, इसका अर्थ पूरे देश का अपमान है। पूर्णेश भाई ने पूरी प्रतिबद्धता और दृढ़ता के साथ लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की। मैं उन्हें बधाई देता हूं और बताना चाहता हूं कि पूरा देश आपके साथ है।"

अब एक दिन बाद इस बयान की निंदा करते हुए सिब्बल ने ट्विटर पर कहा, "अमित शाह: 'प्रधानमंत्री का अपमान देश का अपमान।' अमित जी, संविधान की मेरी समझ यह कहती है कि प्रधानमंत्री देश के लिए काम करते हैं, वह देश नहीं हैं। ठीक उसी तरह, जिस तरह सरकार देश के लिए केवल काम करती है। सरकार देश नहीं हो सकती।"

अपने बयान में शाह ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने ओबीसी वर्ग को उचित सम्मान दिया है और वह हर किसी का दुख दर्द समझते हैं क्योंकि वह खुद एक ऐसे ही परिवार में जन्मे थे। बहरहाल, आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के सहयोग से राज्यसभा सदस्य के रूप में चुने गए कपिल सिब्बल पिछले साल मई में कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad