Advertisement

राजस्थान भाजपा में पोस्टर विवाद: क्या वसुंधरा को दरकिनार करने की है तैयारी? अब लोगों के दिलों में रहना चाहती हैं 'महारानी'

राजस्थान भाजपा में पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा...
राजस्थान भाजपा में पोस्टर विवाद: क्या वसुंधरा को दरकिनार करने की है तैयारी? अब लोगों के दिलों में रहना चाहती हैं 'महारानी'

राजस्थान भाजपा में पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पार्टी में भूमिका को लेकर पिछले कुछ माह से खींचतान दिखाई दे रही है। अब बीजेपी दफ्तर के सामने से उनका पोस्टर भी हटा दिया गया है। इस बीच राजे ने कहा है कि वो पोस्टर की राजनीति नहीं बल्कि लोगों के दिलों पर राज करने की राजनीति करती हैं।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि वह पोस्टरों की राजनीति में विश्वास नहीं करती हैं, लेकिन लोगों के "दिलों में रहना" चाहती हैं।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजे झालावाड़-बारां में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के अपने दो दिवसीय दौरे के बाद अपने गृह क्षेत्र झालावाड़ में मीडिया से बात कर रही थीं।

राजे ने कहा, "जब मैं राजनीति में आई, तो राजमाताजी (विजय राजे सिंधिया) ने मुझसे कहा कि हाथ की पांच उंगलियां कभी बराबर नहीं होती हैं और जब आप गांवों में जाते हैं, तो आपको लोगों को एक-दूसरे के लिए प्यार के साथ परिवार में एकजुट करने की जरूरत होती है, भले ही वे विभिन्न प्रकार के हों।"

उन्होंने कहा कि जब लोग दर्द में होते हैं, दुख में होते हैं, तो उन्हें उपचारात्मक स्पर्श देने की आवश्यकता होती है।

राज्य भाजपा में पोस्टर विवाद पर पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनाव जीतने और पहली और दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य की राजधानी जयपुर के अपने पहले दौरे की याद दिलाई और कहा कि उनके कई बड़े आकार के पोस्टर थे पूरे शहर में लेकिन उसने तुरंत मांग की कि पोस्टर हटा दिए जाएं।

उन्होंने कहा, "आप सभी यह अच्छी तरह से जानते हैं कि उस समय भी मैंने उन पोस्टरों को हटाने के लिए कहा था।"

राजे ने कहा, उनके लिए सबसे बड़ी बात यह है कि लोग उन्हें याद करते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लोगों के दिलों पर राज करना है और ऐसा काम करना है कि लोग इसे ध्यान में रख सकें और जब लोग मुझे ध्यान में रखेंगे, तो वे मुझसे प्यार करेंगे और मैं उनके दिलों में जगह बना सकूंगी।"

राजे ने कहा, मेरे लिए इससे बड़ी किस्मत और क्या होगी और ये पोस्टर (इसके खिलाफ) क्या करेंगे। "मुझे दिलों पर राज करना है, पोस्टरों में नहीं और यही मैं कोशिश कर रही हूं और यही मेरा एकमात्र उद्देश्य है।"

लगभग दो महीने पहले जयपुर में राज्य के पार्टी पोस्टर से उनकी तस्वीरें हटाए जाने के बाद राजस्थान भाजपा कार्यकर्ताओं और राजे के समर्थकों के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad