Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: नड्डा, राजनाथ करेंगे बीजेपी की ओर से अन्य पार्टियों से बातचीत, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। भाजपा ने रविवार को अपने अध्यक्ष जे पी...
राष्ट्रपति चुनाव: नड्डा, राजनाथ करेंगे बीजेपी की ओर से अन्य पार्टियों से बातचीत, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। भाजपा ने रविवार को अपने अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ विचार-विमर्श करने के लिए अधिकृत किया। ताकि शीर्ष संवैधानिक पद के चुनाव पर आम सहमति बनाई जा सके। वहीं राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने 15 जून को विपक्षी दलों की एक मीटिंग बुलाई है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक बयान में कहा कि दोनों वरिष्ठ नेता सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी यूपीए के घटक दलों के अलावा अन्य राजनीतिक दलों के साथ-साथ निर्दलीय सदस्यों से भी बात करेंगे। पार्टी ने कहा कि वे जल्द ही बातचीत का सिलसिला शुरू करेंगे।

विपक्षी दलों ने 2017 में पिछले राष्ट्रपति चुनावों के दौरान भाजपा पर अंतिम समय में उनसे संपर्क करने का आरोप लगाया था, लेकिन उसने पहले ही राम नाथ कोविंद की पसंद को अंतिम रूप दे दिया था, जो राष्ट्रपति बने। विपक्ष ने मीरा कुमार को समर्थन देकर चुनाव लड़ा था, जो कोविंद से हार गई थीं। बता दें कि चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव के तारीख का ऐलान कर दिया है. 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होंगे और 21 जुलाई को देश को नए राष्ट्रपति मिल जाएंगे.29 जून नामांकन की आखिरी तारीख होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad