Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: यह विचारधारा, उसूलों और सच्चाई की लड़ाई है, हम इसे लड़ेंगे: सोनिया गांधी

विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार के नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान आया है। सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति चुनाव को विचारधारा की लड़ाई करार दिया है।
राष्ट्रपति चुनाव: यह विचारधारा, उसूलों और सच्चाई की लड़ाई है, हम इसे लड़ेंगे: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, “यह विचारधारा, उसूलों और सच्चाई की लड़ाई है, हम इसे लड़ेंगे।”  

बता दें कि बुधवार को मीरा कुमार ने विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। राष्ट्रपति चुनाव को मीरा कुमार ने भी वैचारिक लड़ाई से जोड़ते हुए ट्वीट किया। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसे साझा करते हुए ट्वीट किया, “बांटने की नीति के खिलाफ हमनें देश को एक करने की विचारधारा को आगे रखा है। मीरा कुमार हमारी उम्मीदवार हैं, इस पर गर्व है।”

गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर मीरा कुमार 17 विपक्षी दलों ने समर्थन किया है। मीरा कुमार बुधवार को सुबह लगभग 11 बजे लोकसभा पहुंची। जहां उन्होंने वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन भरते समय मीरा कुमार के साथ सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, सीताराम येचुरी, शरद पवार सहित 17 विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे। मीरा कुमार ने नामांकन पत्र के चार सेट लोकसभा महासचिव के समक्ष दाखिल किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad