Advertisement

तेजस्वी को सीबीआई समन पर बोलीं प्रियंका गांधी- विपक्ष की अडिग आवाजों को 'दबाने' की राजनीति कर रही है सरकार

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार विपक्ष की अडिग आवाजों...
तेजस्वी को सीबीआई समन पर बोलीं प्रियंका गांधी- विपक्ष की अडिग आवाजों को 'दबाने' की राजनीति कर रही है सरकार

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार विपक्ष की अडिग आवाजों को ‘‘दबाने’’ की राजनीति कर रही है और दावा किया कि जांच एजेंसियों की बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई इसी का हिस्सा थे।

सरकार पर उनका हमला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा तेजस्वी यादव को कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए बुलाए जाने को लेकर है। एक ट्वीट में, प्रियंका गांधी ने कहा, "भाजपा सरकार विपक्ष की मुखर आवाज से इतनी डरती क्यों है?"

उन्होंने आरोप लगाया कि हर संभव हथकंडे अपनाकर सरकार विपक्ष की अडिग आवाजों को ''दबाने'' की राजनीति कर रही है। कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया, ''बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी पर एजेंसियों की कार्रवाई इसी राजनीति से प्रेरित है।'' उन्होंने कहा, जनता सब कुछ देख रही है, और इस सब को ध्यान में रखेगी।"

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके "लोकतंत्र की हत्या के कुटिल प्रयास" करने का आरोप लगाया था, क्योंकि उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय की तलाशी पर केंद्र की खिंचाई की थी।

अधिकारियों ने कहा कि तेजस्वी यादव को पहले 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह सीबीआई अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए, जिसके बाद शनिवार को एक नई तारीख दी गई। उन्होंने कहा कि यह मामला यादव परिवार और उसके सहयोगियों को सस्ते दामों पर उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में कथित तौर पर नौकरी देने से संबंधित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad