Advertisement

लखनऊ में प्रियंका गांधी ने की बैठक, बोली- जनता की राय पर आधारित होगा यूपी में कांग्रेस का घोषणापत्र

लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को यूपी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर...
लखनऊ में प्रियंका गांधी ने की बैठक, बोली- जनता की राय पर आधारित होगा यूपी में कांग्रेस का घोषणापत्र

लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को यूपी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर घोषणा पत्र कमेटी और कैंपेन कमेटी के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि यूपी कांग्रेस का घोषणा पत्र उत्तर प्रदेश की प्रगति का रास्ता तैयार करने वाला दस्तावेज होगा।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पार्टी के घोषणा पत्र में युवाओं, किसानों, महिलाओं, व्यापारियों, वंचित वर्गों समेत सभी तबकों की आवाज को जगह दी गई है। उन्होंने जनता की राय से तैयार किए घोषणा पत्र को अंतिम रूप देने पर चर्चा की।

बैठक के बाद कांग्रेस ने एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा गया, "कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर घोषणा पत्र व कैंपेन कमेटी के साथ आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बैठक की। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के घोषणा पत्र में प्रत्येक वर्ग के मुद्दों को सम्मिलित किया जाएगा।

यूपी में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और राज्य की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी चुनाव के लिए 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' का नारा दिया है। उन्होंने वादा किया है कि उत्तर प्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा और महिलाओं को साल में तीन घरेलू गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। कोरोना काल में आर्थिक तंगी के चलते बिजली बिल न जमा करने वालों का बिजली बिल भी माफ होगा। हमने यह भी तय किया कि 20 लाख सरकारी रोजगार देंगे और हमारी सरकार बनने के बाद कोई भी बीमारी हो तो 10 लाख रुपये तक का इलाज सरकार करवायेगी।

प्रियंका लगातार योगी सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रही हैं। कांग्रेस ने पहले ही एलान कर दिया है कि चुनाव में वो 40 फीसदी सीटों पर महिलाओं को टिकट देगी। प्रियंका ये भी कह चुकी हैं कि कांग्रेस इस बार यूपी में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। हाल के दिनों में प्रियंका गांधी सूबे में बेहद सक्रिय रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad