Advertisement

सीएम केजरीवाल के घर पहुंचकर भगवंत मान ने की परिजनों से मुलाकात, बोले- पार्टी उनके साथ मजबूती से खड़ी है

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के...
सीएम केजरीवाल के घर पहुंचकर भगवंत मान ने की परिजनों से मुलाकात, बोले- पार्टी उनके साथ मजबूती से खड़ी है

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और कहा कि पार्टी उनके साथ मजबूती से खड़ी है।

केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में बृहस्वतिवार रात गिरफ्तार किया था।

मान ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल को एक देशभक्त बताया और कहा कि वह इस प्रकरण से और बड़े नेता बनकर उभरेंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल महज एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक विचार हैं।

मान ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी) की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वे ‘‘तानाशाही’’ कर रहे हैं और नहीं चाहते कि विपक्ष का कोई नेता लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार करे।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने रूस के हालिया राष्ट्रपति चुनाव का संदर्भ देते हुए कहा, ‘‘इस देश में लोकतंत्र कहां है? रूस में, (व्लादिमीर) पुतिन को 88 प्रतिशत वोट मिले। वे पुतिन के रास्ते पर चल रहे हैं।’’

मान ने कहा कि वह विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठकों में शामिल होते रहेंगे जैसा कि उन्होंने अतीत में केजरीवाल के साथ शिरकत की है। उन्होंने कहा, ‘‘इंडिया गठबंधन इस वक्त मजबूत है और आने वाले दिनों में हम निर्वाचन आयोग से मिलेंगे तथा संयुक्त कार्यक्रम करेंगे।’’ भाजपा की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि यह आप और केजरीवाल से भयभीत है।

मान ने कहा, ‘‘भाजपा को यह भ्रम है कि वे केजरीवाल को गिरफ्तार कर आम आदमी पार्टी को कमजोर कर सकते हैं। पिछले 10 साल में देश में करोड़ों केजरीवाल ने जन्म लिया है।’’ उन्होंने कहा कि आप छोटी पार्टी नहीं रह गई है और पंजाब एवं दिल्ली में सरकारें होने तथा कई राज्यों में इसके सांसद और विधायक होने के साथ यह राष्ट्रीय पार्टी बन गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad