Advertisement

शहीद जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं मोदी: राहुल

नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर किए गए लक्षित हमले पर जारी बहसों के बीच आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवानों की शहादत का राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।
शहीद जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं मोदी: राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला करते हुए आज आरोप लगाया कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए वे जवानों के खून की दलाली कर रहे हैं। राहुल ने कहा, जो हमारे जवान हैं जिन्होंने अपना खून दिया है, जम्मू और कश्मीर में खून दिया है, जिन्होंने हिन्दुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया, उनके खून के पीछे आप (मोदी) छिपे हैं। उनकी आप दलाली कर रहे हो। ये बिल्कुल गलत है। राहुल ने उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों से पूर्व लगभग एक महीने की देवरिया से दिल्ली किसान यात्रा के समापन के मौके पर एक रैली को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, भारतीय सेना ने देश के लिए अपना काम किया है, आप अपना करिए। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले गांधी ने मोदी की प्रशंसा करते हुए लक्षित हमले के संदर्भ में कहा था कि उन्होंने दो साल में पहली बार प्रधानमंत्री जैसा काम किया है।

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दलाली संबंधी टिप्पणी के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए भाजपा महासचिव श्रीकांत शर्मा ने आज कहा कि उनकी टिप्पणियां भारतीय राजनीति में बेहद निचले स्तर की हैं और वह हताशा में बोल रहे हैं क्योंकि सेना को लक्षित हमले करने की अनुमति देने के बाद प्रधानमंत्री की व्यापक सराहना की जा रही है। शर्मा ने कहा, यह अत्यंत शर्मनाक है। ऐसी टिप्पणियां उनका मानसिक दिवालियापन जाहिर करती हैं। पार्टी के एक अन्य राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा उनकी टिप्पणियां भारतीय राजनीति में बेहद निचले स्तर की हैं। यह न केवल निंदनीय हैं बल्कि आजादी के लिए लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष की ओर से आई एक गैरजिम्मेदाराना टिप्पणी है। राहुल पर कटाक्ष करते हुए शर्मा ने कहा कि दलाली उनका और कांग्रेस का स्वभाव है। उन्होंने कथित 2जी, सीडब्ल्यूजी, कोयला घोटालों का जिक्र किया जो संप्रग सरकार के कार्यकाल में हुए। शर्मा ने आरोप लगाया कि खुद राहुल गांधी 5000 करोड़ रूपये के नेशनल हेराल्ड घोटाले में जमानत पर हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad