Advertisement

'अग्निपथ योजना' को लेकर राहुल और प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, सरकार पर लगाए ये आरोप

केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई 'अग्निपथ योजना' को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन...
'अग्निपथ योजना' को लेकर राहुल और प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, सरकार पर लगाए ये आरोप

केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई 'अग्निपथ योजना' को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के महासचिव प्रियंका गांधी ने ‘अग्निपथ योजना’ पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। राहुल और प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा इस योजना को लागू करने पर ऐतराज जताया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए सरकार पर सेना को कमजोर करने का आरोप लगाया है। प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा, 'बीजेपी सरकार सेना भर्ती को अपनी प्रयोगशाला क्यों बना रही है? सैनिकों की लंबी नौकरी सरकार को बोझ लग रही है? युवा कह रहे हैं कि ये 4 साला नियम छलावा है। हमारे पूर्व सैनिक भी इससे असहमत हैं। सेना भर्ती से जुड़े संवेदनशील मसले पर न कोई चर्चा, न कोई गंभीर सोच-विचार, बस मनमानी?"

वहीं, प्रियंका के भाई और नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की पूछताछ का सामना कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध किया है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कहा कि अग्निपथ- नौजवानों ने नकारा, कृषि कानून- किसानों ने नकारा, नोटबंदी- अर्थशास्त्रियों ने नकारा, जीएसटी- व्यापारियों ने नकारा। राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते क्यूंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज़ के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा के लिए एक आकर्षक भर्ती योजना को मंजूरी दी। इस योजना को 'अग्निपथ' नाम दिया गया है और इस योजना के तहत चुने गए युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। अग्निपथ, देशभक्त और प्रेरित युवाओं को चार साल की अवधि के लिए सशस्त्र बलों में सेवा करने की अनुमति देता है। केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, अग्निपथ योजना सशस्त्र बलों के युवा प्रोफाइल को सक्षम करने के लिए डिजाइन की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad